शादी से पहले सेक्स...सही या गलत...?

हमारी संस्कृति और हमारे समाज के हिसाब से देखा जाये तो शादी से पहले सेक्स करना गलत माना गया है. लेकिन आज के ज़माने में sex एक fashion बन चुका है यही नहीं बल्कि आज के युवाओं के लिए sex एक आम बात हो गई. बता दे कि अक्सर यह विषय चर्चा में और विवाद में रहा है कि शादी से पहले sex करना ठीक है या नहीं? तो आइए जानते है कि शादी से पहले किया गया sex सही है या गलत है.
अगर हम इसे स्वास्थ्य और यौन स्वास्थ्य के नज़रिये से देखे तो शादी से पहले sex में कोई बुराई नहीं और इससे कोई हानि नहीं होती है. सेक्स ना सिर्फ शारीरिक बल्कि मानसिक जरूरतों के लिए भी सही होता है सेक्स के बाद मूड एक दम फ्रेश हो जाता है वहीं घर या ऑफिस के कामों को भी आप एक दिलचस्पी के साथ करते है. sex के बाद प्रोफेशनल और घर-परिवार का तनाव झट से दूर हो जाता है.
वहीं कुछ लोगों का मानना है कि sex करने से ख़ुशी मिलती है तो इस ख़ुशी को पाने के लिए शादी तक का इंतज़ार क्यों करें. इसलिए कुछ लोग अपनी ख़ुशी और पार्टनर की ख़ुशी के लिए शादी से पहले sex करना सही समझते है. हालांकि इस दौरान आपको कई सारी सावधानी बरतनी होगी ताकि आगे भविष्य में आपको कोई परेशानी न हो.

Post a Comment

0 Comments