जिंदगी को बनाना चाहते है सेक्सी और रोमांचक तो...

आज शारीरिक सम्बन्ध जीवन का अहम हिस्सा बन गया है। सेक्स करने के बाद आप शायद सोना चाहते हों या फिर वो बाते जारी रखना चाहते हों जिसके चलते अचानक सेक्स शुरू हुआ था। लेकिन यदि आप अपने पार्टनर को सचमुच अच्छा महसूस करना चाहते हैं तो आज ही सिख लें ये जरुरी बातें। 
क्या करें और क्या नहीं करें:
# मीठी बातें : सेक्स के बाद कि ये बातें, वैज्ञानिकों के अनुसार ऑक्सीटॉसिन हार्मोन का प्रवाह बढाती हैं जो आपके मन में एक दूसरे के लिए भरोसा और जुड़ाव पैदा करता है। रिसर्च दर्शाती है की जो युगल सेक्स के बाद ये बातें करते हैं, वो ज़्यादा खुश और संतुष्ट होते हैं।
# शारीरिक संपर्क: काम ख़त्म हो जाने पर उससे ध्यान हटा लेना बिलकुल सही नहीं है। अपने साथी को ये भरोसा दिलाने के लिए कि सेक्स के बाद भी वो आपके लिए बेहद ख़ास हैं, अपने हाथों को सक्रिय रखिये। ये प्यार भरा स्पर्श, बालों का सहलाना भी हो सकता है।
# फिर से एक बार : पुरुष अक्सर सेक्स के बाद थकान से चूर महसूस करते हैं, लेकिन यदि आप सेक्स कि इस थकान के बाद के पलों को साथ बिताते हैं तो थकान गायब हो सकती है।
# तारीफ करें : महिला और पुरुष दोनों अपने सेक्स के दौरान प्रदर्शन को लेकर थोड़े नर्वस रहते हैं। इसलिए उन्हें ये विश्वास दिलाना की आपके लिए सेक्स का अनुभव बहुत अच्छा था।
# एक दम से ना सोये: ओर्गास्म के दौरान ऑक्सीटोसिन हार्मोन का प्रवाह होता है जिससे नींद आती है। लेकिन जैविकता से परे ऐसा करके आप अपने साथी को बुरा महसूस करा सकते हैं। 

Post a Comment

0 Comments