ये हैं लड़कियों के वो इशारे जो कहते हैं कि आपसे हो गया है प्यार

कॉलेज प्यार की पहली सीढ़ी होती है। इस समय में लड़के लड़कीयों के बीच आकर्षण बढ़ने लगता है। जिस समय हर लड़के लड़कियों का आकर्षण एक दूसरे के प्रति बढ़ता है। पर ये जरूरी नही है कि लड़कों की ओर से बहने वाली प्यार की फुआर का सीधा असर लड़कियों पर पड़े या लड़कियों का लड़कों पर। आप लड़कियों के प्यार की गहराई को कैसे समझेगें, यह सबसे बड़ा सवाल है। 
लड़कियों के इशारे:
# ‘मैं किसी भी प्रकार के संबंध बनाने के लिये तैयार नहीं हूं’: अगर लड़की आपसे बात करने में हिचक रही है और आपसे किसी भी प्रकार का संबंध ना बनाने के लिये वो आपसे कह रही है। तो समझ जाए कि वह आपसे कोई प्रेम संबंध नहीं बनाना चाहती।
# ‘मुझे अभी अपने आपको तैयार करना है खुद पर ज्यादा ध्यान देना है': कुछ लड़किया अपने उद्देश्यों को पूरा करने के लिये सिर्फ अपनी पढ़ाई की ओर विशेष ध्यान देती है।  इसलिये वो बॉय फ्रेंड बनाने के बजाय अकेला ही रहना  पंसंद करती है।
‘मैं तुम्हें उस नजर से नहीं देखती’: लड़के लड़कियों के बीच की दोस्ती को हमेशा प्यार के नजरिये से नही देखा जा सकता है। कुछ दोस्ती सिर्फ एक अच्छे दोस्त तक ही सीमित रहती है। वो आपसे कह रही है कि वो इस दोस्ती को उस नजरिये से नही देख रही है तो समझ जाइये। 
# ‘मुझे नहीं लगता अपने प्यार को इजहार करने का यह सही वक्त है’: कुछ लड़किया इस प्रकार से होती है कि आपसे कुछ समय तक ही रिश्ता बनाये रखना चाहती है। उसके बाद यदि वो बोलती है कि सही वक्त नही है। इस प्रकार के प्यार से आप सतर्क हो जाइये इस तरह से आपको सिर्फ धोखा ही मिलेगा।
# ‘मै किसी और को पंसंद करती हूं’: आपको लगता है कि लड़की सिंगल है और आपके प्रपोज करने पर वो आपको किसी दूसरे को पसंद करने का कारण बता रही है। तो आप उससे दूर हो जाये उसके यह कहने से ही आप उसे भांप सकते है कि वो आपसे पीछा छुड़ाना चाहती है।
# ‘मैं अपने काम में आज ज्यादा ही व्यस्त हूं’: आपके बार बार कॉल करने पर या बार बार बुलाने पर यदि ना आये और ज्यादा बिजी होने की बात करे, तो समझ जाइये। कि वो आपके प्रति कोई रूचि नही दिखा रही है।

Post a Comment

0 Comments