सगाई और शादी के बीच समय में इन बातों का रखें खास ध्यान

सगाई के बाद हर कपल एक दूसरे की और आकर्षित होने लगता है। शादी और सगाई के बीच का समय हर कपल के लिए बहुत मायने रखता है। कई बार कपल्स मिलने-जुलते इतने आगे निकल जाते है कि बाद में उन्हें पछतावा होने लगता है। शादी होने से पहले कोर्टशिप पीरियड में कुछ बातों का ध्‍यान रखना भी बहुत जरुरी होता है।
इन बातों का रखें खास ध्यान:
# मिलना जुलना: अक्सर सगाई के बाद लड़का और लड़की एक दूसरे से मिलने लगते है। कुछ हद तक ये सही भी है। इससे पार्टनर के बीच में जान पहचान बढ़ती है। 
# जान पहचान: शादी से पहले मिलने से आप अपने पार्टनर की पंसद-नापंसद भी जान सकते है। इससे शादी के बाद अगर वो रुठ जाता है तो आप उसे असानी से मना सकते है।
# फिजूल खर्च: शादी से पहले मिलते समय इस बात का ध्यान जरुर रखे आप ज्यादा खर्च न करें फिर चाहे वो लड़का हो या लड़की। अक्सर शादी से मिलने वक्त आप ज्यादा खुशी में आकर पार्टनर के गिफ्ट पर बहुत ज्यादा खर्च कर देते है।\
# बातचीत करना: शादी से पहले पार्टनर से छोटी से छोटी बात डिस्कस करने से आपके बीच का रिश्ता मजबूत होता है। इससे आपके पार्टनर का विश्वास मजबूत होता है और शादी के बाद वो आपसे हर बात डिस्कशन करके ही करते है।
# शारीरिक सम्बन्ध: शादी से पहले फिजिकल रिलेशन बनाने से बचना चाहिए। इससे आपका इंप्रेशन अच्छा नहीं पड़ता और वो आपसे दोबारा मिलने से भी मना कर देता है। शादी से पहले फिजिकल रिलेशन आपको पास लाने की बजाए दूर कर देता है।

Post a Comment

0 Comments