सेल्फी के शौक ने ले ली जान, सबसे ऊंची इमारत पर स्टंट कर रहा था शख्स

जब से स्मार्ट फोन का चलन बढ़ा तभी से लोगों में सेल्फी लेनी की दीवानगी भी बढ़ी है. आजकल लोग जहाँ भी जाते हैं वहां पर सेल्फी ज़रूर लेते हैं, इनमें से कुछ लोग ऐसे हैं जो बीच और पहाड़ों के किनारे सुन्दर सेल्फी लेते हैं और सोशल मीडिया पर डालते हैं, लेकिन अब हम आपको एक ऐसे शख्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे सेल्फी के शौख की वजह से अपनी जान से हाथ धोना पड़ा.
दरअसल यह मामला चीन का है जहाँ पर 26 वर्षीय वू योंगनिंग की एक ऊंची इमारत से गिरने की वजह से मौत हो गयी है. बता दें कि वू योंगनिंग सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते थे. वू को ऊंची इमारतों पर चढ़कर फ़ोटो खिंचवाने का काफी शौख था, ,और अपने इसी शौख की वजह से उन्हें अपनी जान गंवानी पड़ी. वायरल वीडियो बनाने के चक्कर में वह चीन के हुनान प्रांत की राजधानी चांगशा में स्थित हुआयुआन इंटरनेशनल सेंटर के सबसे ऊंची 62वीं मंजिल पर पहुंच गया। यहां पर वह किनारे लटककर लाइव वीडियो के जरिए अपना स्टंट रिकॉर्ड कर रहा था। इसी दौरान उसकी पकड़ ढीली पड़ गई और वहां से गिर कर उसकी मौत हो गई।
जानकारी के मुताबिक वू खुद को चीन का पहला रुफटॉपर कहता था। बताया जाता है कि कथित गगनचुंबी इमारत के 62वीं मंजिल से खतरनाक वीडियो रिकॉर्डिंग कर रहा था जहां से गिरकर उसकी मौत हो गई। उसकी खौफनाक मौत के इस मंजर का वीडियो अब तक लगभग 15 मिलियन लोग देख चुके हैं। उसके फैन्स के मुताबिक 8 नवंबर से ही वू का सोशल मीडिया अकाउंट पर कोई भी अपडेट नहीं था तब से ही उनलोगों ने उसके मौत की अटकलें लगा ली थी। आखिर वू की गर्लफ्रेंड और परिवार ने उसके मौत की पुष्टि कर दी।

Post a Comment

0 Comments