इसलिए माँ अपनी ही बेटी के कई कामों पर लगा देती है रोक

आजकल अकेली लड़की कहीं भी सुरक्षित नहीं है। खासकर अपनी बेटी को लेकर मां काफी चिंतित होती है। बेटी अगर घर से कहीं बाहर जाती हो तो मां के मन में डर लगा रहता है कि मेरी बच्ची सही होगी भी या नहीं। परन्तु जब मां बात-बात पर बेटी पर रोक-टोक करने लगते है तो बेटी को मां ये आदत बुरी लगने लगती है।
बेटी की चीजों पर लग जाती है रोक:
# मोबाइल फोन: आजकल के बच्चे सारा दिन फोन पर चिपके रहते है। बस बच्चों की यही आदत मां को बुरी लगती है और वह बोलने को मजबूर हो जाती है। ऐसे में बच्चों को समझना चाहिए कि मां उनकी भलाई के लिए ही ऐसा बोल रही है। 
# दोस्तों पर नजर: जब बेटी बड़ी होती है तो मां की चिंता बढ़ जाती है। कहीं उनकी बेटी किसी बुरी संगत या गलत दोस्तों में चक्कर में न पड़ जाए। अगर मां को बेटी का किसी दोस्त से मिलना पसंद नहीं होता है। 
# घर का काम: अक्सर बेटी को घर के काम को लेकर बोलती है। ऐसे में बेटी को चाहिए की घर का छोटे-मोटे काम मां का हाथ बटाएं क्योंकि इससे आपका ही फायदा है। 
# मां बनने की सीख: यह तो मम्मी का फेवरेट डायलॉग होता है। हर बात में मां यहीं कहेगी तुम मां बनोगी तभी पता चलेगा। ऐसे में मां को कोई उल्टा जवाब न दें क्योंकि इससे उन्हे दुख होगा।

Post a Comment

0 Comments