यहां कुत्ते भी जाते हैं सुबह जल्दबाजी में ऑफिस

सुबह-सुबह उठकर काम पर जाना सबसे बेकार लगता है. इससे हर कोई बचना चाहता है लेकीन ऐसा हम कर नहीं पाते. नौकरी के लिए ऑफिस जाना ही होता है और काम भी करना पड़ता है. ऐसे में सुबह की जल्दबाज़ी में बहुत कुछ छूट भी जाता है और जदलबाज़ी के काम इंसान से ज्यादा अच्छे से कोई नहीं समझ सकता. पर आप ये नहीं जानते होंगे कि जल्दबाज़ी इंसानों को ही नहीं बल्कि जानवरों को भी होती है. इसी बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं जो बात आपको भी हैरान करेगी. 
दरअसल, बैंकॉक में हने वाला निमो नाम का कुत्ता अपने मालिक थिमपापरोन पोफीपाट के साथ ऑफिस जाता है. सुबह सुबह सिर्फ इसके मालिक को ही जल्दी नहीं होती बल्कि नीमो को भी होती है क्योंकि वह अपनी एडवरटाइजिंग एजेंसी के समय को लेकर काफी पाबंद है. ये कुत्ता समय का इतना पाबंद है कि सुबह जल्दी उठकर समय से ऑफिस जाता है. इसी में खास बात ये है कि कुत्तों को अपने साथ ऑफिस ले जाना अब यहां पर एक ट्रेंड बनता जा रहा है. थाइलैंड में कुत्तों को साथ ले जाना कर्मचारियों का तनाव कम कर रहा है 
जी हाँ, इस पर लोगों का कहना है कि इससे तनाव कम करने में मदद मिल रही है. बता दें कि अंतर्राष्ट्रीय जर्नल पर्यावरण अनुसंधान सार्वजानिक स्वास्थ्य ने मई 2017 में किये गए शोध में बताया कि ऐसा करना एक समय पर ये खतरा बन सकता है. जानवरों से कई तरह की एलर्जी और उनसे जुडी बीमारी भी होती है. लेकिन फ़िलहाल ये सभी के लिए मददगार साबित हो रहा है.

Post a Comment

0 Comments