इन तरीकों से करें बिना कंडोम के सेक्स, नहीं होगा प्रेग्नेंसी का ख़तरा

कई बार पुरुष को सेक्स करते समय कंडोम का इस्तेमाल करना पसंद नहीं होता है. लेकिन यह उनकी मजबूरी बन जाता है क्योंकि वो नहीं चाहते है कि उनकी साथी महिला प्रेग्नेंट हो जाए. ऐसे में आप नीचे दिए तरीकों का इस्तेमाल कर सकते है. लेकिन ध्यान रहे यह आपको सिर्फ प्रेग्नेंट ना होने में मदद करेंगे सेक्स सम्बंधित बीमारियों का खतरा फिर भी बना रहेगा. 
1. सेक्स के बीच में गैप: इंटरकोर्स के दौरान जब पुरूष चरम पर होते हैं तो वो चाहे तो बिना कंडोम का इस्तेमाल किए वैजाइना में डिस्चार्ज होने के बजाय बाहर डिस्चार्ज हो सकते हैं. हालांकि ये थोड़ी सी मुश्किल कंडीशन होती है लेकिन रेगुलर प्रैक्टिस से आप सेक्स को एन्‍जॉय भी कर सकते हैं और आपको कंडोम की जरूरत भी नहीं होगी. 
2. ओरल सेक्स: ओरल सेक्स से बेहतर तो कुछ भी नहीं। रिसर्च में इस बात का खुलासा हो चुका है कि सेक्स से ज्यादा लोग ओरल सेक्स को एन्जॉय करते हैं. ओरल सेक्‍स का सबसे बड़ा फायदा होता है कि इसमें कंडोम के प्रयोग का, प्रेग्नेंसी का या फिर किसी बीमारी के होने का कोई खतरा नहीं र‌हता. 
3. ऐनल सेक्स: आमतौर पर ऐनल सेक्स को बेहद पेनफुल माना जाता है. लेकिन क्या आप जानते हैं अगर आप ऐनल सेक्स के दौरान कंडोम का इस्तेमाल नहीं भी करेंगे तो इससे आपको प्रेग्नेंसी का कोई खतरा नहीं होगा. अगर आपको या आपके पार्टनर को ऐनल सेक्स का क्रेज है तो आप इसे बेझिझक एन्जॉय कर सकते हैं. बेशक, ये आपको शुरूआती समय में थोड़ा दर्द दे सकता है लेकिन अगर आप इसको एन्जॉय करने लगेंगे तो आपको कंडोम के प्रयोग से निजात मिल सकती है.

Post a Comment

0 Comments