शादी के कारण टूट रहा है बॉयफ्रेंड से रिश्ता, ऐसे में काम आएंगी ये 5 अहम बातें

आजकल कॉलेज से ही प्यार मोहब्बत का पाठ शुरू हो जाता है। लेकिन एेसे बहुत कम लव बर्ड्स हैं, जाे अपने प्यार काे अपना जीवनसाथी बना पाते हैं। इसलिए अगर अापकी जिंदगी में भी एेसा पड़ाव अाता है, जब अापकाे अपने ब्वॉयफ्रेंड या परिवार में से एक काे चुनना पड़े, ताे भूल कर भी एेसी गलतियाें न करें जाे भविष्य में अापकी राह में राेड़ा बन सकती है।
जानें काैन सी हैं वाे अहम बातें:
# रिश्ते को कमजोर करें: अगर आपकी शादी तय हो गई है, तो एक झटके में अपने एक्स से रिश्ता ना तोड़ दें। एक पल में रिश्ता खत्म करना शायद अापसे या पार्टनर से बर्दाश न हाे। इसलिए दूरी धीरे-धीरे बनाई जाए।
# लेनदेन से जुड़ी बातें: ऐसे कई लव बर्ड्स होते हैं, जो मिलकर ज्वॉइंट अकाउंट, इंश्योरेंस पॉलिसी, प्रॉपर्टी इंवेस्टमेंट करते हैं। उस समय उनका मानना हाेता है कि वह अपनी सारी जिंदगी साथ ही बिताने वाले हैं। ताे पैसे-प्रॉपर्टी से जुड़े सारे हिसाब-किताब पहले ही निपटा लें, ताकि शादी के बाद कोई परेशानी न हो।
# दिल में कड़वाहट: जरूरी नहीं कि अगर शादी नहीं हो रही तो रिश्ते को कड़वाहट के साथ खत्म किया जाए। अाप इस रिश्ते काे एक खूबसूरत अंजाम देकर भी खत्म कर सकते हैं। जीवनसाथी नहीं ताे उम्रभर के लिए दाेस्ती का रिश्ता भी निभाया जा सकता है। 
# रिश्ते की शुरुअात: अपने जीवनसाथी से पिछले रिश्ते की बात छुपाना काफी हद तक गलत है। लेकिन ये भी जरूरी नहीं कि अाप उन्हें अपने बीती जिंदगी की हर बात बताए। एेसा इसलिए कि अापका सच जहां नए रिश्ते काे मजबूत करेगा, वहीं शायद कुछ बातें रिश्ताें में कड़वाहट भी भर सकती है। 
# शादी में ब्वॉयफ्रेंड को न बुलाएं: ब्रेकअप के बाद भी अापकी अपने एक्स से अच्छी दाेस्ती हाे। लेकिन काेशिश करें कि अाप उन्हें अपनी शादी पर न बुलाए, क्याेंकि उनकी मौजूदगी में किसी और से शादी करने में अाप असहज महसूस कर सकती हैं। 

Post a Comment

0 Comments