12 साल की लड़की से रेप के बाद यहां दिया गया रेप के बदले रेप का फैंसला!

वर्तमान समय में बलात्कार की घटनाएं आम हो गई हैं। देश के हर हिस्से में रेप के ऐसे कई मामले सामने आने लगे हैं। यह तभी रूक सकते हैं जब इसके लिए कड़ी सजा का एलान किया जाए। लेकिन आज हम आपको रेप से जुदा एक इअसे फैसले के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आपको हैरान कर देगा। क्योंकि इसमें 'रेप के बदले रेप' का फैसला सुनाया गया हैं।
पाकिस्तान के पंजाब में पंचायत ने एक अजीबो गरीब और हैरान करने वाला निर्णय सुनाया। जिसमे 12 साल की लड़की के साथ हुए रेप पर सुनवाई के बाद 'रेप के बदले रेप' का चौकाने वाला फैसला लिया गया। ये एलान मुल्तान में 'जिरगा' यानी गांव की पंचायत ने किया। एक पुलिस अधिकारी अल्लाह बख़्श ने कहा, "गांव की पंचायत ने सज़ा के तौर पर 16 साल की लड़की का रेप करने का आदेश दिया है, क्योंकि लड़की के भाई ने 12 साल की एक दूसरी लड़की का रेप किया था।
उप निरीक्षक शौकत अली जावेद की शिकायत पर पीरमहल पुलिस की दर्ज एफआईआर के मुताबिक, पीरमहल के गरीबाबाद इलाके के एक व्यक्ति ने अपने इलाके की एक लड़की से रेप किया। जब पीड़ित परिवार ने संदिग्ध के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की धमकी दी, तो उसके परिवार ने अदालत के बाहर मामले का निपटारा करने का अनुरोध किया।
पुलिस अधिकारी के अनुसार, एक व्यक्ति ने इसी महीने ये कहते हुए जिरगा से न्याय की गुहार लगाई थी कि उसकी 12 साल की छोटी बहन का रेप उसके चचेरे भाई ने किया है। इसकी सज़ा के तौर पर जिरगा ने आदेश दिया कि बदले में शिकायतकर्ता अभियुक्त की बहन के साथ रेप करे।

Post a Comment

0 Comments