सावधान ! कही कंडोम का गलत इस्तेमाल आपको यहाँ न पहुंचा दे

आज के समय में न जाने कितनी प्रकार की बिमारियों के बारे मे सुना जाता है। इसमे से एक घातक बीमारी है एड्स जिसके बारे में शायद सभी लोग जानते है। और इसलिए खासतौर पर सेक्स के दौरान कंडोम को इस्तेमाल किया जाता है और कंडोम के इस्तेमाल से ऐड्स के अलावा अंचाहे गर्भ से भी छुटकारा मिलता है। लेकिन इसके अलावा यदि आप इसका ज्यादा इस्तेमाल करते हैं तो कुछ बड़े नुकसान भी हो सकते हैं। और इसके जितने भी नुकसान है वह सब स्वस्थ्य से संबधित होते हैं।
कंडोम के बारे में अगर जाने तो क्या आप जानते हैं कि कंडोम लेटेक्स के बने होते हैं। लेटेक्स एक तरल पदार्थ है जो रबर के पेड़ से प्राप्त होता है। एक एकैडमी के अनुसार यह बताया गया कि रबर में प्रोटीन होता है और इससे कई प्रकार के एलर्जी के लक्षण देखने को मिलते हैं। और इसलिए खासतौर पर इसी प्रकार की बिमारी से बचने के लिए सिंथेटिक कंडोम का इस्तेमाल करने की सलाह दी जाती है।
कंडोम अंचाहे गर्भ और एड्स को तो बचा लेता है। लेकिन इससे यौन संचारित रोगों का खतरा बढ़ जाता है। इससे आपको खुजली और इन्फेक्शन हो सकता है। अब आपको यह भी बता दें कि कंडोम के इस्तेमाल से 98 प्रतिशत तो सुरक्षा मिल जाती है। बशर्ते यह है कि इसका इस्तेमाल सही तरीके से करें। और ध्यान रखें कि एक्सपायरी कंडोम का इस्तेमाल बिलकुल न करें।

Post a Comment

0 Comments