ऐसा गाँव जहाँ हर इंसान उल्टा ही करता है हर काम

अधिकतर कई लोगो को देखा जाता है की उन्हें रात में नींद नहीं आती। और दिन में उन्हें नींद आती है। कई लोगो का मानना है की यह किसी प्रकार की बीमारी है। यह सही नहीं है,यह किसी प्रकार की बीमारी नहीं है। लेकिन इस समस्या से कजाखस्तान में एक गांव ग्रस्त है। जहा पर दिन होने के बाद व्यक्ति को कभी भी नींद आ जाती है और आश्चर्य वाली बात तो तब होती है जब उन्हें उठाने  की  कितनी भी कोशिश कर लो सब विफल हो जाती है । उन व्यक्तियों की नींद दो घंटे में भी खुल जाती या फिर दो दिन भी लग जाते है।
इस गाव को कलाची के नाम से भी जाना जाता है । यहाँ के व्यक्तियों की दिनचर्या हमसे बिलकुल अलग है । यह व्यक्ति दिन होते ही सो जाते है और उनके उठने का समय निश्चित नहीं रहता है यह कभी भी उठ सकते है दो घंटे में भी या दो दिन में भी। और जब वे नींद से जागते है तो उन्हें कुछ भी याद नहीं रहता। वे कभी भविष्य की बात करते है तो कभी अपने अतीत की। कभी उन्हें परिया दिखाई देती है तो कभी दीवारो मर मेंढक चलते हुए दीखते है।
यह गाव इस समस्या से मार्च 2013 से ग्रसित है। इस गाव के 140 लोग इस समस्या से ग्रसित है। यह किस प्रकार की समस्या है इसका पता लगाने के लिए कई प्रकार से पता लगाने की कोशिश की गई लेकिन किसी को भी सफलता नहीं मिली। डॉक्टरों ने भी विभिन्न स्ट्रॉ पर भी इस समस्या का पता लगाना चाहा किन्तु असफलता ही हाथ लगी। दरअसल यहाँ पर यूरेनियम माइंस है, जिनमें कार्बन मोनो ऑक्साइड की मात्रा ज्यादा है। इस स्थान पर गैस आर्यधिक मात्र में रिसने से सभी जगह फेल गई जिसके चलते घरो में इस गैस की मात्र 10 गुना अधिक बाद गई जिसके चलते वह के लोगो को सोने की इस समस्या से लड़ना पद रहा है ।

Post a Comment

0 Comments