टिप के पैसे ने बना दिया इस लड़की को लखपति

जब भी हम रेस्तरां में खाना खाने  जाते हैं, तो खाने के बाद अच्छी सर्विस के लिए वेटर को कुछ पैसे टिप के तौर पर देते हैं। हालांकि यह टिप उतनी ही होती है, जितने में वह चॉकलेट खरीद सके। लेकिन क्या आपने कभी सुना है कि किसी ने वेटर को इतनी टिप दी हो कि वेटर लाखों का मालिक बन गया हो। जी, हां ये सच है, ऐसा की वाकया सामने आया है। एक व्यक्ति ने अच्छी सर्विस से खुश होकर अपने खाने के बिल से 10 गुना ज्यादा पैसा वेटर को टिप के तौर पर दिया। 
खबरों के अनुसार, अमेरिका के वाशिंगटन के चेहलिस में स्थित रिब आई रेस्तरां में वेटर को यह  टिप मिली। खबरों के मुताबिक, इस  रेस्तरां में  मिशेल बोजमन काम करती हैं। वह बीस साल से यहां काम कर रही हैं। एक दंपति इस रेस्तरां में खाना खाने आए, तो मिशेल ने अपनी ड्यूटी के तहत उन्हें खाना सर्व किया। इस दंपति ने अच्छे से खाना खाया और इनका बिल मात्र 44 डॉलर यानी 2998 रुपये के करीब आया। इस दंपति ने बिल चुकाया और टिप देकर चला गया। जब मिशेल ने बिल को उठाया, तो उसने देखा कि उसके अंदर 3000 डॉलर लगभग 2 लाख रुपये से ज्यादा का चेक है। उसने चेक हाथ में लिया और उसे पलटा, तो उस  चेक के पीछे एक नोट लिखा था। इस नोट में दंपति ने लिखा था, आपकी स्माइल बहुत अच्छी है। 
बोजमन ने बताया कि  जब उन्होंने चेक उठाया, तो वो चौंक गई, उन्हें लगा कि उनसे कीमत पढ़ने में गलती हुई है फिर उनकी एक साथी ने चेक देखा, तो उन्हें यकीन हुआ। मिशेल ने बताया कि इतने पैसे मिलने के बाद वह अपने बच्चों के साथ घूमने जाएंगी। 

Post a Comment

0 Comments