ये सब चीज़े भी होती है मासाहारी, इसमें शाकाहारी जैसा कुछ नही...

कई लोग दुनिया में मांसाहारी है तो कई ऐसे भी है जो शाकाहारी है. कई बार शाकाहारी लोगों को खाने में कई ऐसी चीज़े दे दी जाती है जिन्हे वह शाकाहारी समझते है लेकिन असल में वह शाकाहारी होती नहीं है. जी हां, दुनिया में कई ऐसी चीज़े हैं जिन्हे लोग शाकाहारी समझते हैं लेकिन वह शाकाहारी नहीं होती हैं. आइए बताते है कुछ ऐसी ही चीज़ो के बारे में. कई बार नूडल्स, चाउमीन और मैगी में लोग सॉस का इस्तेमाल करते हैं लेकिन जरुरी नहीं है कि हर सॉस शाकाहारी ही हो. जी हाँ, कई ऐसे सॉस होते है जो माँसाहारी होते हैं क्योंकि कई सॉस में अंडे का इस्तेमाल होता है.
दुनिया में कई ऐसे लोग है जिन्हे इंडियन-चाईनीज सूप बहुत पसंद होता है और आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Manchow soup माँसाहारी है क्योंकि इस सुप में मछली और उसके सॉस को डाला जाता है.
पिज्जा, आजकल पिज्जा तो लोगो की जान बन गया है और पिज्जा खाने के लिए लोग हर दिन जाते है. आपको बता दें कि पिज्जा में डाला जाने वाला Cheese माँसाहारी होता है क्योंकि उसमे rennet नाम की चीज को मिलाया जाता है जो जानवरों के मांस से बना होता है.
जेली, आज के समय में जेली लोग बहुत खाते है क्योंकि यह खाने में बहुत अच्छी लगती है लेकिन आपको बता दें कि जेली में gelatin डाला जाता है जो जानवरों के एक अंश से बनता है.
बीयर और वाइन - इन दोनों में ही इसीनग्लास मिलते है जो मछली के bladder से बने होते है. कहते है कि बीयर और वाइन का रंग इसकी वजह से ही आता है.
नान रोटी लोग बहुत ही चाव से खाते है क्योंकि यह खाने का स्वाद बढ़ाती है लेकिन आपको बता दें कि इसमें अंडा मिलाया जाता है ताकि यह मुलायम बने.

Post a Comment

0 Comments