Honda के इस नई बाइक की डिमांड से डरेगी Royal Enfield, देगी सेगमेंट की जबरदस्त बाइक

Cruiser Bikes : देश के क्रूजर बाइक सेगमेंट में जावा (Jawa) को टक्कर देने के लिए होंडा मोटर्स (Honda Motors) जल्द ही बाजार में अपनी नई रेट्रो लुक वाली बाइक होंडा सीबी 350 (Honda CB350) के कैफे रेसर वर्जन को पेश कर सकती है।

इस बाइक का लुक बहुत ही आकर्षक होने वाला है और कंपनी इसमें बहुत ही पॉवरफुल इंजन उपलब्ध कराने वाली है।

वहीं इसमें आपको कई आधुनिक फीचर्स भी देखने को मिल सकते हैं। अपनी इस रिपोर्ट में आज हम आपको कंपनी की इस आने वाली बाइक के बारे में जानकारी देंगे।

Honda CB350 RS Cafe Racer के इंजन की डिटेल्स

Honda CB350 में कंपनी 348 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन उपलब्ध कराती है। ऐसे में इसके ‘कैफे रेसर’ वर्जन में भी आपको यही इंजन मिल सकता है।

हालांकि OBD2 का पालन करने के लिए कंपनी इसमें कुछ बदलाव कर सकती है। इसके E20 फ्यूल पर भी दौड़ने की संभावना है। आपको बता दें कि यह फ्यूल इथेनॉल और पेट्रोल का मिश्रण है,

जिसमें 80 प्रतिशत पेट्रोल और 20 प्रतिशत इथेनॉल को मिलाकर इसका फ्यूल के तौर पर इस्तेमाल किया जाता है।

मौजूदा मॉडल में लगा इंजन 5,500 rpm पर 20.8 bhp की पावर और 3,000 rpm पर 30 Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इसमें कंपनी 5 स्पीड गियरबॉक्स भी उपलब्ध कराती है।

Honda CB350 RS Cafe Racer के फीचर्स और कीमत

इस बाइक में आपको LED लाइटिंग, एक सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, ड्यूल चैनल ABS जैसे बदलाव की उम्मीद है।

इसमें पहले की तरह टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और पीछे की तरफ ड्यूल शोक्स, एलॉय व्हील के साथ आगे और पीछे डिस्क ब्रेक देखने को मिल सकता है। इस बाइक की कीमत का खुलासा तो कंपनी ने नहीं किया है।

लेकिन माना जा रहा है कि इसकी कीमत 2 लाख रुपये के आसपास रखी जाएगी। बाजार में आने के बाद इसका मुकाबला Royal Enfield Hunter 350 और Jawa 42 जैसी दमदार रेट्रो बाइक के साथ होने की उम्मीद है।

Post a Comment

0 Comments