उत्तराखंड : पंतनगर से इन दो महानगरों के लिए शुरू होगी हवाई सेवा, राज्य में पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा

उत्तराखंड विकास के मामले में नित नए आयामों को छु रहा है . इसी क्रम में उत्तराखंड के पंत नगर से एक बड़ी खुशखबरी सामने आ रही है . प्राप्त जान करि के अनुसार उत्तराखंड के पंत नगर से जल्दी ही दो बड़े महा नगरों के लिए हवाई सेवा शुरू होने जा रही है .

26 मार्च से उत्तराखंड के पंतनगर एयरपोर्ट से भारत के जयपुर और लखनऊ तक हवाई सेवा शुरू होगी। रक्षा और पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट ने कहा कि इससे राज्य में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा।

केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट ने घोषणा की कि इंडिगो एयरलाइंस 26 मार्च से पंतनगर हवाई अड्डे से उड़ानें शुरू करेगी।or जैयर और और लखनऊ आने जाने वाले यात्रियों को काफी सुविधा हो जायगी।

26 मार्च को लखनऊ और जयपुर के लिए इंडिगो की उड़ानें शुरू होंगी। फ्लाइट पंतनगर से दोपहर 12:15 बजे रवाना होगी और जयपुर दोपहर 1:40 बजे पहुंचेगी।इसी प्रकार 26 मार्च को ही अपराहन 4:00 पंतनगर एयरपोर्ट से लखनऊ के लिए फ्लाइट रवाना होगी जो साय 5:00 बजे लखनऊ पहुंचेगी।

श्री भट्ट ने बताया कि जयपुर और लखनऊ जैसे महानगरों से पहाड़ की वादियों में पर्यटन का लुफ्त उठाने वाले पर्यटकों को हवाई मार्ग से आसानी होगी। इसके अलावा पंतनगर से इन दोनों महानगरों में जाने वाले लोगों को भी हवाई यात्रा से सहूलियत होगी।

Post a Comment

0 Comments