10 साल में करोड़पति बनाने का मिल रहा है मौका, फटाफट चेक करें स्कीम

या फिर से देखा जाए तो 32,000 रुपये की एसआईपी शुरू करने से लाभ मिल जाता है, मगर उसमें सालाना आधार पर 10 फीसदी राशि बढ़ने की उम्मीद है। इन दो तरीकों से देखा जाए तो 10 साल में म्यूचुअल फंड से करोड़पति बनने का मौका मिल रहा है। ध्यान रहे कि यहां करोड़पति बनने की कैल्कुलेशन 12 फीसदी अनुमानित रिटर्न के तौर पर लिया गया है।

यह भी नया तरीका से किया जा सकता है इस्तेमाल

यदि आप एक साथ 32.20 लाख रु का निवेश कर रहे हैं तो आपको करोड़पति बनने का मौका मिल।जाता है। यहां भी करोड़पति बना है तो कैल्कुलेशन 12 फीसदी अनुमानित रिटर्न के तौर पर लिटा गया है। यानी 32.20 लाख रु एक साथ लगाने के साथ करोड़पति हो जाते हैं।

चार फण्ड से भी होता है फायदा

जानकारों ने 4 फंड भी सुझा दिया गया है, जिनमें आपको प्लानिंग के अलावा निवेश का फायदा हो जाता है। इनमें आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल ब्लूचिप फंड – ग्रोथ (लार्ज कैप कैटेगरी) में देखा जाऊं तो कुल एसआईपी राशि का 30 फीसदी निवेश की फायदा मिल सकता है। इसी तरह एसबीआई लार्ज एंड मिडकैप फंड – ग्रोथ (लार्ज एंड मिड कैटेगरी) की बात करें तो आपको 15 फीसदी पैसा लगाने की जरूरत है।

देखे कितना किया जाएगा निवेश

10 सालों में 1 करोड़ रुपये जमा करना है तो, आपको म्यूचुअल फंड में एसआईपी के जरिए करीब 40-45 हजार रुपये प्रति माह तक निवेश किया जा सकता है। आपको सालाना 11% -13% वाले cng में लाभ हो जाता है । पर ध्यान रखें कि ये रिटर्न अभी कन्फर्म नहीं माना जा रहा है। इसमें कमी-ज्यादती माना जा रहा है। इसका मतलब है कि आपको ज्यादा भी लाभ मिल सकता है।

लार्जकैप भी एक अच्छा और अधिक सेफ ऑप्शन

10 साल तक लंबी अवधि हो जाती है, इसलिए आप स्मॉल या मिड कैप-ओरिएंटेड फंड्स में निवेश को लेकर योजना बना सकते है । पर लार्जकैप भी एक अच्छा और अधिक सेफ ऑप्शन माना जा रहा है।

Post a Comment

0 Comments