Nissan निकली हुंडई से दो कदम आगे, 529 Km की रेंज वाली Ariya EV लॉन्च

ऐसे में अब इन कंपनियों में निसान (Nissan) का भी नाम जुड़ गया है। कंपनी देश के इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में अपनी नई इलेक्ट्रिक कार Nissan Ariya EV को लांच करने की योजना पर तेजी से काम कर रही है। इसमें कंपनी जबरदस्त रेंज ऑफर करेगी। इसके लांच होने के बाद पहले से बाजार में मौजूद Kia Ev9 को कड़ी टक्कर मिलने की उम्मीद है।

Nissan Ariya EV के बैटरी पैक की डिटेल्स

कंपनी की इस आने वाली इलेक्ट्रिक कार में आपको 63kWh और 87kWh के दो बैटरी पैक ऑप्शन्स मिलेंगे। इसके 63kWh के बैटरी पैक की बात करें तो यह 217hp की अधिकतम पॉवर के साथ ही 300Nm का पिक टार्क जनरेट करने में सक्षम होगा। वहीं इसके 87kWh के बैटरी पैक की बात करें तो इसकी क्षमता 306hp की पावर और 600Nm का टार्क जनरेट करने की होगी।

इस इलेक्ट्रिक कार के रेंज की बात करें तो इसके 63kWh बैटरी पैक वेरिएंट में 513 किलोमीटर तो इसके 87kWh बैटरी पैक वेरिएंट में आपको 529 किलोमीटर का रेंज मिल जाएगा। इसमें आपको तेज रफ्तार भी देखने को मिल जाएगा।

Nissan Ariya EV का डिज़ाइन

आपको बता दें कि Nissan की कारों को अपने आकर्षक लुक के लिए जाना जाता है। ऐसे में कंपनी की इस इलेक्ट्रिक कार का डिज़ाइन भी बहुत आकर्षक होने वाला है। कंपनी अपनी इस इलेक्ट्रिक कार में मॉडिफाइड फ्रंट बंपर लगाएगी। वहीं इसके टायर को भी थोड़ा ऊंचा रखा जाएगा। जिससे इस कार का लुक बहुत ही स्पोर्टी हो जाता है।

कंपनी इसमें कई आधुनिक फीचर्स भी ऑफर करने वाली है। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि कंपनी अपनी इस इलेक्ट्रिक कार को जल्द ही बाजार में उतारेगी। इस कार का इंतजार काफी बेसब्री से मार्केट में किया जा रहा है।

Post a Comment

0 Comments