LIC of India : ग्राहकों के लिए LIC ने शुरू करदी ये खास सर्विस, 24 तरीक तक करें ये काम वरना नहीं मिलेगा कोई लाभ

एलआईसी पॉलिसी (LIC Policy) रखने वाले ध्यान दें... अगर आपने भी एलआईसी की पॉलिसी ले रखी थी और अपना प्रीमियम (lic policy premium) देना भूल गए हैं तो अब आपके पास इसको दोबारा से शुरू करने का मौका है.

कंपनी की तरफ से ग्राहकों को अपनी पॉलिसी को फिर से शुरू करने की सुविधा दी जा रही है और इसके साथ ही लेट फीस में भी आपको भारी डिस्काउंट मिल रहा है. इसके लिए आपको पास में 24 मार्च तक का मौका है.

नहीं लेनी है टेंशन

बता दें इस समय देश भर में एलआईसी के करीब करोड़ों ग्राहक हैं. कई बार ऐसा देखने को मिलता है कि ग्राहक पॉलिसी का प्रीमियम देना भूल जाते हैं और आखिरी तारीख निकल जाने के बाद में उनको याद आता है. अगर ऐसा कुछ आपके साथ भी हो गया है तो अब बिल्कुल भी टेंशन नहीं लेनी है.

बंद पड़ी पॉलिसी को दोबारा कैसे कर सकते हैं चालू

बंद पॉलिसी को आप सिर्फ 5 साल के अंदर ही दोबारा चालू कर सकते हैं. पॉलिसीधारक यूलिप और हाई रिस्क पॉलिसी को दोबारा चालू नहीं करवा सकते हैं. री-ओपनिंग के लिए इसमें एक आवेदन देना होता है, उसके बाद उन्हें बंद करने के बारे में भी बताना होता है.

प्रीमियम का भुगतान समय पर करना जरूरी है

आपको अपना भुगतान समय पर करना चाहिए क्योंकि कुछ लोग पॉलिसी करवाते हैं और फिर भुगतान करना भूल जाते हैं. ऐसे में धारकों का जोखिम कवर भी समाप्त हो जाता है और जो पैसा उन्हें मिलता है वो भी उनको नही मिल पाता.

लेट फीस में मिल रही इतनी छूट

पॉलिसीहोल्डर को लेट फीस पर 30 फीसदी तक की छूट मिल रही है. आपको 1 लाख के प्रीमियम पर 25 फीसदी की छूट और 3 लाख के प्रीमियम पर 30 फीसदी की छूट मिल रही है.

Post a Comment

0 Comments