Hyundai के इस नई एसयूवी से डरी Tata Punch, लुक भी है जबरदस्त

Hyundai Casper SUV : हुंडई मोटर्स भारत में अपने बेहतरीन कारों को लाने का प्लान कर रही हैं। इसी के तहत कंपनी माइक्रो एसयूवी सेगमेंट में जबरदस्त एसयूवी लांच करेगी। इसका सीधा असर Tata Punch पर होने वाला है।

फिलहाल इस सेगमेंट में टाटा पंच ही बेची जा रही है। ऐसे में Hyundai Casper नाम की ये एसयूवी पंच को कड़ी टक्कर दे सकती है। हाल ही में कंपनी ने अपनी सेंट्रो हैचबैक को बंद किया है। कैस्पर इसी का एक विकल्प होने वाला है।

Hyundai Casper की पूरी डिटेल

Hyundai Casper कंपनी की एक माइक्रो एसयूवी होने वाली है। इसे टाटा पंच के मुकाबले में लांच किया जाएगा। बीते कुछ समय से हुंडई भारत में काफी सक्रिय हो गई है। उसने हाल ही में अपनी कॉन्पैक्ट एसयूवी हुंडई वेन्यू का नया मॉडल लॉन्च किया है।

इसके साथ ही प्रीमियम एसयूवी Hyundai Tucson की कीमत का खुलासा भी कर दिया है। आने वाले समय में यह कंपनी और भी मजबूत करेगी और बजट में कैस्पर को लांच अपनी एसयूवी लाइनअप को बढ़ाने वाली है।

कैस्पर को केवल कंपैक्ट प्लेटफार्म पर डिजाइन किया जा रहा है। इसकी लंबाई 3595 मिली मीटर, चौड़ाई 1595 मिली मीटर और ऊंचाई 1575 मिलीमीटर की होगी। इसका डिजाइन बहुत हद तक हुंडई वेन्यू जैसा होने वाला है। इ

से लॉन्च कर कंपनी माइक्रो एसयूवी सेगमेंट पर पकड़ जमाने की कोशिश करने वाली है। वैसे भी टाटा पंच की डिमांड काफी ज्यादा है और इस सेगमेंट में कैस्पर ऐसे में लोगों को इसकी ओर आकर्षित करेगा।

कैस्पर का लुक और फीचर काफी जबरदस्त होने वाला है। इसके फ्रंट में सिंगल स्लेट ग्रिल, राउंड सेफ हेड लैंप, एलइडी डीआरएल, एग्रेसिव बंपर, सिल्वर फिनिश स्टील प्लेट, वाइड एयरटेक दिया गया है।

इसे ड्यूलटोन कलर ऑप्शन में भी पेश किया जाएगा। इसमें 1.1 लीटर का एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन और 1.2 लीटर का नेचुरली एस्पिरेट पेट्रोल इंजन का विकल्प मिलेगा।

यह दोनों इंजन काफी अच्छा पावर जनरेट करने वाले हैं। इसके अलावा इसमें मैनुअल के साथ ऑटोमेटिक गियर बॉक्स का विकल्प भी दिया जाएगा।

Post a Comment

0 Comments