Vastu Tips: सूरज डूबने के बाद बिल्कुल न करें ये काम, वरना घर में हमेशा रहेगी पैसों की किल्लत

Vastu Tips : हिंदू धर्म में वास्तु शास्त्र को काफी महत्त्व दिया गया है। इस वास्तुशास्त्र में वास्तु के अनुसार काम करने के बारे में बताया गया है। वास्तु का लोगों के जीवन में अपना अलग ही महत्व है। दरअसल वास्तु के अनुसार काम न करने पर कई बार लोगों का बनता काम बिगड़ जाता है। आज भी लोगों को भरोसा है कि वास्तु के अनुसार काम करने से काम सही तरीके से होता है।

ऐसे में आज भी लोग वास्तु पर भरोसा करते हैं। ऐसे ही हिंदू धर्म में दान के बारे में बताया गया है। वैसे हिंदू धर्म के अनुसार दान करने से पुण्य होता है। कहा जाता है कि इससे पापों से मुक्ति मिलती है।

बता दें कि दान पुण्य करना तो ठीक है पर इसके लिए भी सही समय का होना जरूरी है। अगर आपने दान भी सही समय पर नहीं किया तो आपकी जिंदगी बर्बाद हो सकती है। आपके घर से हमेशा के लिए धन लक्ष्मी नाराज हो सकती हैं।

न करें हल्दी का दान

वास्तु के ज्ञानियों के अनुसार, दान के किये कई नियम बताए गए। सूर्यास्त यानी सूरज डूबने के बाद हल्दी का दान नहीं करना चाहिए। मान्यताओं के अनुसार, हल्दी का इस्तेमाल शुभ कामों के लिए किया जाता है और इसका सीधा संबंध गुरु बृहस्पति से होता है।

गुरूवार के दिन हल्दी का इस्तेमाल कई शुभ कामों में किया जाता है। गुरु को धन का गृह माना गया है। ऐसे में सूर्यास्त के बाद हल्दी का दान करने से धन की हानि होती है और मां लक्ष्मी घर से नाराज होकर चली जाती हैं।

घर में न लगाएं झाड़ू

हिंदू धर्म में साफ-सफाई को लक्ष्मी से जोड़ा गया है और साफ-सफाई करना बेहद जरूरी भी है। पर साफ-सफाई करने का भी एक समय होता है। अगर आप सूरज डूबने के बाद साफ सफाई करते हैं तो मां लक्ष्मी आपके घर से नाराज हो सकती हैं।

सूर्यास्त के बाद न करें दान

बता दें कि दान पुण्य करने का भी सही समय होता है। अगर आपने इसपर ध्यान नहीं दिया तो आपको कई समस्याओं का समाना करना पड़ सकता है। अगर आप सूर्यास्त के बाद आप अगर दान पुण्य करते हैं तो आपके घर से हमेशा के लिए मां लक्ष्मी चली जाएगी।

Post a Comment

0 Comments