Sandeep Lamichhane : इस स्टार क्रिकेटर पर लगा था रेप का आरोप, 3 महीने जेल में रहे, अब 20 लाख खर्च कर मिली जमानत

Sandeep Lamichhane Rape Case​: नेपाल के स्टार क्रिकेटर और पूर्व कप्तान संदीप लामिछाने पर नाबालिग से रेप का आरोप लगा है। संदीप पर कैरेबियन प्रीमियर लीग 2022 (CPL) के दौरान एक नाबालिग लड़की से रेप का आरोप लगा था। अब नेपाल की अदालत ने नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपी क्रिकेटर संदीप लामिछाने को जमानत पर रिहा कर दिया है।

नेपाल पुलिस ने कहा कि 8 सितंबर, 2022 को नेपाल की एक अदालत ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट टीम के कप्तान संदीप लामिछाने के लिए गिरफ्तारी वारंट जारी किया था, जब एक 17 वर्षीय लड़की ने आरोप लगाया था कि उसने काठमांडू में एक होटल के कमरे में उसके साथ बलात्कार किया था। कोर्ट सूत्रों के मुताबिक, पाटन हाई कोर्ट ने लमिछाने को 20 लाख रुपये के मुचलके पर रिहा करने का आदेश दिया है. आपको बता दें कि संदीप लमिछाने को अक्टूबर में हिरासत में लिया गया था।

न्यायमूर्ति ध्रुवराज नंदा और न्यायमूर्ति रमेश ढकाल की संयुक्त पीठ ने पूर्व आईपीएल खिलाड़ी लामिछाने को 20 लाख रुपये के मुचलके पर रिहा करने के काठमांडू जिला अदालत के आदेश को खारिज कर दिया। नाबालिग लड़की ने 5 सितंबर को पुलिस में शिकायत दर्ज कराते हुए कहा कि इस क्रिकेट स्टार ने उसके साथ रेप किया है. इसके बाद जिला अदालत के आदेश पर संदीप लमिछाने को जांच के लिए हिरासत में भेज दिया गया।

दिल्ली कैपिटल्स की टीम का हिस्सा बने

अक्टूबर में संदीप लामिछाने ने फेसबुक पर लिखा था कि वह जांच के हर चरण में पूरा सहयोग करेंगे और खुद को पाक साफ करने के लिए कानूनी लड़ाई लड़ेंगे. इसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। इस मामले में कोर्ट के अंतिम आदेश तक लामिछाने के देश छोड़ने पर रोक लगा दी गई है. लेग स्पिनर संदीप लामिछाने नेपाल के सबसे हाई प्रोफाइल क्रिकेटर हैं। वह इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने वाले नेपाल के पहले क्रिकेटर थे। उन्होंने 2018 में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से डेब्यू किया था।

Post a Comment

0 Comments