Royal Enfield Super Meteor 650 का लुक आया सामने, होगी कंपनी की सबसे महंगी बाइक

आज के समय में Royal Enfield Classic 350 युवाओं के बीच सबसे ज्यादा पॉपुलर है। लोग शहरों की गलियों से लेकर लद्दाख के ट्रीप के लिए इस बाइक को काफी पसंद करते हैं।

रॉयल इनफील्ड भी युवाओं के स्वाद को पहचान अब अपनी दो नई 650 सीसी की बाइक को लॉन्च करने का प्लान कर रही है। इससे पहले भी रॉयल एनफील्ड के दो 650cc वाले बाइक बाजार में बिकते हैं जिनका नाम Continental GT और Shotgun 650 है।

लेकिन अब रॉयल एनफील्ड बहुत ही जल्द अपनी Super Meteor 650 और Shotgun 650 को लॉन्च करेगी। हाल ही में पहली बार मिलान, इटली में हुए EICMA 2033 शो में Royal Enfield Super Meteor 650 को पेश किया गया है। अब इसे गोवा में होने जा रहे हैं Rider Mania में भी पेश किया जाएगा।

Royal Enfield Super Meteor 650 के फीचर्स

बाइक में 648 सीसी का इंजन मिलता है। यह इंजन और ऑयल कूल्ड पेडलर ट्विन इंजन है। इससे पहले भी कॉन्टिनेंटल और इंटरसेप्टर में यूज किया जा चुका है। इंजन के द्वारा 7250 आरपीएम पर 47 बीएचपी का पावर और 5650 आरपीएम पर 72 एनएम का टॉर्क जनरेट किया जाता है।

इस इंजन को 6 स्पीड गियर बॉक्स के साथ जोड़ा गया है। यह रॉयल इनफील्ड की पहली बाइक है जिसमें Showa 43 एमएम USD फॉर सस्पेंशन दिया गया है। इसके फ्रंट में 320mm का डिस्क ब्रेक और पीछे की तरफ 300mm का डिस्क ब्रेक मिलता है।

यह बाइक ड्यूल चैनल एबीएस के साथ आएगी। Meteor 350 के मुकाबले इस नई बाइक की ऊंचाई 740 एमएम की है वही इसमें फॉरवर्ड सेट फुटपेड दिया गया है। रॉयल इनफील्ड के तरफ से आने वाली यह बाइक 241 किलोग्राम की है जो इससे कंपनी की सबसे भारी बाइक बनाती है। इसमें 135mm का ग्राउंड क्लीयरेंस भी मिलता है।

इसके दो वैरिएंट स्टैंडर्ड और ट्यूरर को अलग-अलग कलर स्कीम में लॉन्च किया जाएगा। इसके स्टैंडर्ड वेरिएंट में एस्ट्रल और इंटरस्टेलर कलर स्कीम मिलेंगे। वहीं टुअर वेरिएंट में सिलेस्टाियल कलर दिया जाएगा। इसके टूरर वैरीअंट में बड़ा विंडस्क्रीन और पीछे बैठने के लिए बैक्रेस्ट मिलने वाला है।

इसके आगे 19 इंच और पीछे 16 इंच के एलॉय व्हील मिलेंगे। यह रॉयल इनफील्ड की सबसे महंगी बाइक होने वाली है। इसलिए अनुमान है कि इसकी कीमत 3.5 लाख रुपए से 4 लाख के बीच होगी। फिलहाल कंपनी ने अभी तक इसकी कोई भी जानकारी नहीं दी है।

Post a Comment

0 Comments