Post Office Scheme: पोस्ट ऑफिस की गदर स्कीम ने कर दिया मजा, 90 दिन में मिल रहे 10 लाख रुपये, जानें कैसे

कोरोना काल में देशभर में करोड़ों लोगों को अपने काम से हाथ धोना पड़ा था, जिसके चलते आर्थिक संकट आफत बना हुआ था। अब देशभर में तमाम ऐसी स्कीम चल रही हैं, जो गरीबों के दिलों पर भी राज कर रही हैं, जिनका फायदा आप आराम से उठा सकते हैं। इनसे जुड़कर आप मालामाल होने का सपना साकार कर सकते हैं। देश में सरकारी संस्था पोस्ट ऑफिस की स्कीम लोगों के दिलों पर राज कर रही है, जिसका फायदा आप आराम से ले सकते हैं।

पोस्ट ऑफिस की स्कीम विकास पत्र योजना इन दिनों मार्केट में गदर मचा रही है, जिसका फायदा आप आराम से ले सकते हैं। सही से निवेश किया जाए तो इसमें मात्र 3 महीने या 90 दिनों में ही आपकी रकम दोगुनी होगी। इस स्कीम से जुड़ने के बाद आपकी रकम से जेब भर जाएगी।

90 दिनों में होगी दोगुनी कमाई

मोदी सरकार द्वारा संचालित पोस्ट ऑफिस की ओर से तमाम ऐसी स्कीम्स हैं, जो इन दिनों लोगों के दिलों पर राज कर रही हैं। सरकार की ओर से इस साल KVP के ब्याज दरों में परिवर्तन करने का ऐलान कर दिया है, जिससे निवेशकों के चेहरे पर मुस्कुराहट दिख रही है।

1 जनवरी से यह लागू भी हो चुका है। योजना के तहत ग्राहकों को 20 बेसिस पॉइंट ज्यादा ब्याज का लाभ दिया जाता है। आप 1000 रुपये से ही इसका फायदा ले सकते हैं। हालांकि निवेश करने के लिए कोई लिमिट सीमा नहीं है। अकाउंट ओपन के बाद 100 के मल्टीपल में राशि जमा करने की जरूरत होगी। अगर आप 5 लाख रुपये का निवेश करते हैं तो सिर्फ तीन महीने में आपकी राशि 10 लाख रुपये तक होगी। यह पोस्ट ऑफिस द्वारा चलाई जाने वाली सुरक्षित योजनाओं में से एक मानी जाती है। निवेशकों के लिए यह बहुत ही सुनहरा मौका है।

Post a Comment

0 Comments