Nusrat Jahan Birthday Special : ग्लैमरस अंदाज- बेबाक बोल, एक बंगाली लड़की की बंदिशों को तोड़कर अपनी शर्तों पर जीने की कहानी

उनका सौंदर्य जितना तेज है, उससे कहीं तेज उनकी वाणी है। कभी वह फोटोशूट से सुर्खियां बटोरती हैं तो कभी बयानों से छक्के छुड़ा लेती हैं। हम बात कर रहे हैं एक्ट्रेस नुसरत जहां की जिनका आज 33वां जन्मदिन है. बंगाली फिल्म इंडस्ट्री की एक्ट्रेस नुसरत जहां ने अपने बर्थडे से पहले प्री बर्थडे शूट कर सुर्खियां बटोरीं। इस दौरान उन्होंने ब्लैक आउटफिट में कहर ढा दिया। गौरतलब है कि नुसरत जहां प्रोफेशनल के साथ-साथ पर्सनल लाइफ को लेकर भी काफी सुर्खियों में रहीं।

nusrat

33 साल की छोटी उम्र में उन्होंने क्षेत्रीय फिल्म उद्योग से संसद तक का सफर तय किया। नुसरत जहां का जन्म 8 जनवरी 1990 को कोलकाता शहर में हुआ था। बंगाली मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखने वाली नुसरत जहां ने कोलकाता में ही अपनी पढ़ाई पूरी की. नुसरत जहां ने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग इवेंट्स से की और फेयर वन मिस कोलकाता का खिताब जीता। वहीं, टॉलीवुड फिल्म 'शोत्रू' से फिल्मी दुनिया में डेब्यू किया। वह बंगाली फिल्म 'खोका 420' में नजर आईं, जिसने उन्हें पूरे बंगाल में मशहूर कर दिया।

nusrat jahan

साल 2019 में नुसरत जहां जहां बंगाल की बशीरहाट लोकसभा सीट जीतकर सांसद बनीं। इसके बाद कभी मांग में सिंदूर भरकर तो कभी दुर्गा पूजा में शिरकत कर खूब सुर्खियां बटोरी। गौरतलब है कि एक बार वह मौलानाओं को सबक भी देती नजर आई थीं। दरअसल, नुसरत जहां से गले में मंगलसूत्र और मांग में सिंदूर को लेकर सवाल पूछा गया। उन्होंने जवाब दिया था, 'जिंदगी में मोहब्बत का पाठ नहीं सीखा तो कहीं पंडित नहीं और कहीं मौलाना नहीं। प्रेम का पाठ बहुत महत्वपूर्ण है और इसे सभी को पढ़ना होगा।

nusrat

नुसरत जहां की शादी भी काफी चर्चा में रही थी। जून 2019 में उन्होंने तुर्की में ब्वॉयफ्रेंड निखिल जैन से शादी की थी, लेकिन कुछ महीने बाद ही दोनों के बीच विवाद शुरू हो गया। जब निखिल ने नुसरत जहां पर धोखा देने का आरोप लगाया तो एक्ट्रेस ने दावा किया कि उन्होंने निखिल से शादी ही नहीं की। उनका विवाह भारतीय कानून के अनुसार वैध नहीं है। इसके बाद नुसरत जहां का नाम अभिनेता यश दास गुप्ता के साथ जुड़ा।

Post a Comment

0 Comments