इस तारीख को वबाल मचाने आ रही है महिंद्रा की सस्ती Mahindra Thar, होगी आपके बजट में!

Mahindra & Mahindra ने एक से बढ़कर एक दमदार, धांसू गाड़ियाँ दी है जिसमें अगर हम बात करें तो Mahindra Scorpio Classic हो, Mahindra Scorpio N हो या Bolero Neo हों, या Mahindra Thar. एक से बढ़कर एक धांसू गाड़ियाँ आज ऑटो मार्किट में धमाल मचाये हुए है. वेसे आपको बता दें की महिंद्रा एंड महिंद्रा की मशहूर Mahindra Thar अपने दमदार लुक व ध्नासु परफोर्मेंस के लिए जानी जाती है. इसी बीच महिंद्रा की फाइव डोर थार काफी लम्बे समय से चर्चा में रही है, लेकिन इसी कड़ी में महिंद्रा थार का किफायती वेरिएंट के लॉन्च होने की जानकारी सामने आई है.

ताजा मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार महिंद्रा थार के किफायती वेरिएंट की कुछ तस्वीरें और डिटेल्स ऑनलाइन लीक हो गई हैं. अब इस एसयूवी के लॉन्च की तारीख को लेकर एक नई जानकारी सामने आई है, बताया जा रहा है कि कंपनी इसे आगामी 9 जनवरी को बाजार में लॉन्च कर सकती है. इस किफायती थार की ख़ास बात ये होगी इसमें नया डीजल इंजन तो मिलेगा ही, साथ ही इसे केवल टू-व्हील ड्राइव (2WD) सिस्टम के साथ पेश किया जाएगा. गौरतलब हो कि, मौजूदा Mahindra Thar बाजार में ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम के साथ आता है और यही इस एसयूवी की सबसे बड़ी खूबियों में से एक है.

जो कि इसे हर तरह के रोड कंडिशन में बेहतर परफॉर्मेंस प्रदान करने में मदद करता है. जाहिर है कि, नई थार किफायती होने के साथ ही इसमें से कुछ फीचर्स नदारद भी हो सकते हैं. इसके केबिन में भी थोड़े बहुत बदलाव की उम्मीद है.

कैसी होगी सस्ती Mahindra Thar:

रिपोर्ट्स के अनुसार, महिंद्रा थार को एक नए पावरट्रेन के रूप में पेश किया जाएगा. इस एसयूवी को अब कंपनी नए 1.5 लीटर डीजल इंजन के साथ पेश करने की तैयारी में है, जो कि मौजूदा 2.2 लीटर (डीजल) और 2.0 लीटर (पेट्रोल) के साथ ही बेचा जाएगा.

इस नए इंजन को शामिल किए जाने के साथ ही ये SUV नए टैक्स ब्रेकेट में भी आसानी से फिट हो पाएगी, क्योंकि ये पहले से ही अंडर फोर मीटर सेग्मेंट में आती है. इस एसयूवी की लंबाई महज 3,985 mm है. इंटरनेट पर लीक डाटा के अनुसार, नई Mahindra Thar 2WD (टू-व्हील ड्राइव) कुल दो वेरिएंट्स में आएगी, जिसमें डीजल मैनुअल ट्रांसमिशन और पेट्रोल ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन शामिल होगा.

इस एसयूवी में 18 इंच के अलॉय व्हील और हार्डटॉप को बतौर स्टैंडर्ड दिया जाएगा. फीचर्स की बात करें तो इसमें इलेक्ट्रिक आउट साइड रियर व्यू मिरर (ORVM’s), फॉग लैंप, ब्लैक बंपर और मोल्डेड फूटस्टेप जैसी सुविधाएं मिल सकती हैं. एसयूवी के केबिन में ट्चस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम, रूफ माउंटेड स्पीकर, क्रूज कंट्रोल और इलेक्ट्रॉनिक स्टैबिलिटी प्रोग्राम (ESP) जैसे फीचर्स मिलेंगे. बताया जा रहा है कि, इसे कंपनी दो नए रंगों के साथ पेश करेगी, जिसमें एवरेस्ट व्हाइट और ब्लैजिंग ब्रांज कलर शामिल है. बता दें कि, ब्रांज कलर को कंपनी ने पिछले साल लॉन्च हुई XUV300 में भी शामिल किया था.

क्या होगी कीमत:

हालांकि लॉन्च से पहले नई Mahindra Thar के टू-व्हील ड्राइव वेरिएंट की कीमत के बारे में कुछ भी कहना मुश्किल है, लेकिन जानकारों का मानना है कि इसे 10 लाख से 11 लाख रुपये के बीच में लॉन्च किया जा सकता है. मौजूदा महिंद्रा थार की कीमत 13.59 लाख रुपये से लेकर 16.29 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है. अब ये देखना दिलचस्प होगा कि कंपनी इसकी क्या कीमत तय करती है.

Post a Comment

0 Comments