Hyundai इस तारीख को लॉन्च करेगी 2 नई कार, आते ही मार्केट पर छा जाएगी ये बेहतरीन मॉडल्स

Hyundai Upcoming Cars : दक्षिण कोरियाई कार निर्माता कंपनी हुंडई ने भारत में सफलता के झंडे गाड़े हैं। अभी हो रहे ऑटो एक्सपो में कंपनी ने अपनी कई नई कारों को पेश किया है।

आने वाले समय में कंपनी के कई इलेक्ट्रिक मॉडल्स बाजार में दिखेंगे। फिलहाल 20 जनवरी को कंपनी अपनी दो नई सस्ती कारों को लॉन्च करने वाली है। इसमें पहली Grand i10 Nios होगी वहीं दूसरी कंपनी की अफोर्डेबल सेडान Aura का नया मॉडल होगा।

कंपनी ने हाल ही में इन दोनों कारों को पेश किया था और इसकी बुकिंग भी शुरू कर दी थी। आप अगर इन्हें खरीदना चाहते हैं तो एक ₹11000 की टोकन राशि देकर इसे बुक कर सकते हैं।

डिजाइन के मामले में दोनों ही कारों में काफी बदलाव किए गए हैं। इसमें एक बड़ा ग्रिल और अपडेटेड फ्रंट देखने को मिलेगा। इन कार्स में हुंडई ने एलइडी डीआरएल लाइटिंग दी है जो इसे काफी शानदार बनाती है।

ग्रैंड i10 नेओस में 15 इंच एलॉय व्हील्स दिए गए हैं। ऐसे ही विल्स ओरा में भी मिलते हैं। हालांकि इनके फीचर्स पहले जैसे ही होने वाले हैं। इन दोनों में सेफ्टी के लिए 6 एयरबैग्स, क्रूज कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, अन्य कई सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं।

मिलेगा पॉवर और CNG का फायदा

Hyundai के नए Grand i10 nios और Aura में 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलने वाला है। यह इंजन 83 Bhp का पॉवर और 113 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ फाइव स्पीड मैनुअल और 5 स्पीड ऑटोमेटिक गियर बॉक्स का विकल्प मिलता है।

इस बार कंपनी ने इन दोनों कारों में सीएनजी का ऑप्शन भी दिया है और इनका सीएनजी ऑप्शन 68 बीएचपी का पावर और 95 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इसमें सिर्फ 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन का विकल्प दिया गया है।

साल 2023 में लांच हो रही नई Hyundai i10 Nios और नई Aura की कीमतें 20 तारीख को ही बताई जाएगी। अगर आप इन गाड़ियों को बुक करना चाहते हैं तो फिर कंपनी के ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर इन्हें बुक करवा सकते हैं।

नहीं तो 11000 की टोकन राशि देकर अपने नजदीकी जुमले डीलरशिप पर भी इसकी बुकिंग करवा सकते हैं। आने वाले इन कारों का मुकाबला मारुति सुजुकी स्विफ्ट, टाटा टियागो, टाटा तिगोर और मारुति सुज़ुकी डिजायर से होगा।

नई उंडाई ग्रैंड i10 नेओस को नए स्पार्क ग्रीन सेट सहित 6 सिंगल टोन कलर में लॉन्च किया जाएगा। इसमें टायफून सिल्वर, टाइटन ग्रे, पोलार वाइट, टी ब्लू और फेरी रेड कलर शामिल है।

इस हैचबैक को दो अलग ड्यूलटोन कलर में भी लॉन्च किया जाएगा। इसमें ब्लैक रूफ के साथ स्पार्क ग्रीन और ब्लैक रूफ के साथ पोलर व्हाइट कलर ऑप्शन दिया जाएगा।

ओरा में भी यही छह कलर ऑप्शंस मिलने वाले हैं। हालांकि कंपनी ने इस बार इसमें ड्यूलटोन कलर का ऑप्शन नहीं दिया है।

Post a Comment

0 Comments