Hyundai हुई मालामाल, 1 दिन में ही बिक गई इस Electric Car के सारे यूनिट्स, जानें इसकी खासियत

कंपनी ने इसे भारत में लॉन्च करने का ऐलान किया है। फिलहाल हुंडई ने बीते 9 नवंबर को इसे जर्मनी, यूके, फ्रांस, नॉर्वे और नीदरलैंड के मार्केट में लॉन्च कर इसकी प्री सेल शुरू की थी।

इस पहले सेल में ही गाड़ी के कुल 2500 यूनिट बिक गई। आपको बता दें कि कंपनी ने सिर्फ 2500 यूनिट्स ही बेचने के लिए उपलब्ध कराया था और यह सिर्फ 24 घंटे के अंदर ही बिक गए।

बेहद यूनिक डिजाइन के साथ आई कार

हुंडई आयोनिक 6 फ्यूचरिस्टिक डिजाइन के साथ आती है। इसे E- GMP आर्किटेक्चर पर बनाया गया है। इसके बाहर की तरफ शार्प हेड लाइट, फ्रंट बंपर पर आकर्षक V शेप डिजाइन और पीछे एलइडी टेल लाइट दी गई है जो बंद होते ही छुप जाती है।

इसके इंटीरियर में आपको ग्रे कलर मिलेगा। इसमें दो स्पोक स्टीयरिंग व्हील और ड्यूल स्क्रीन सेटअप भी दिया है। इसके अन्य फीचर्स में 12 इंच का इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जिसमें एंड्राइड के साथ ऑटो प्ले भी मिलता है।

इस कार में 12 इंच का डिजिटल स्टूडेंट क्लस्टर कार्ड एंबिएंट लाइटिंग का फीचर भी मिलता है। इस कार में सेफ्टी का भी पूरा ख्याल रखा गया है। इसमें कई एयर बैग के साथ पार्किंग कैमरा और स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

कार का बैटरी और रेंज

इस नए इलेक्ट्रिक कार में दो बैटरी पैक 53 kWh और 77 kWh का विकल्प मिलता है। इस बैटरी को एक बार फुल चार्ज करने पर आप 610 किलोमीटर का रेंज पा सकते हैं।

इसके साथ ही इसमें सिंगल मोटर और ड्यूल मोटर के भी विकल्प मिलते हैं। इसमें ड्यूल मोटर वाली कार 5 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है।

इस कार का बैटरी सिर्फ 18 मिनट में 10 से 80% तक चार्ज हो जाती है।

Post a Comment

0 Comments