एंडी लुक के साथ Honda Activa7G ने मारी एंट्री, एडीशनल फीचर्स से मार्केट में मचाया बवाल

भारत में बहुत सारी टू व्हीलर कंपनियां हैं जो समय-समय पर अपने ग्राहकों को नए वाहन पेश करती रहती हैं। होंडा ने भी धमाल मचाते हुए अपने ग्राहकों के लिए सबसे ज्यादा बिकने वाली Honda Activa की नई जनरेशन 7G को लॉन्च कर दिया है.

फिलहाल कार की बुकिंग और डिलीवरी तय नहीं है लेकिन देखा जा रहा है कि कंपनी ने कार में काफी बदलाव किए हैं। Activa 7G आधुनिक सुविधाओं के साथ-साथ एक स्टाइलिश बॉडी के साथ आता है।

आइए डिजाइन के बारे में जानें

होंडा कंपनी की ओर से इसके डिजाइन के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है लेकिन अंदाजा लगाया जा रहा है कि हमेशा की तरह Honda Activa 7G में वही मॉडल है जो पुराने मॉडल पर काम करता है। मीडिया सूत्रों के मुताबिक इसके इंजन पर काफी ध्यान दिया गया है जो इसे दूसरी कारों से अलग बनाता है।

इंजन

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी ने Honda Activa 7G के इंजन पर काफी ध्यान दिया है. एक्टिवा 4जी की तुलना में पहले के दो इंजनों में हाइब्रिड इंजन का इस्तेमाल किया गया है जो कि 110सीसी फाइंड गोल्ड फोर स्ट्रोक इंजन है। इंजन 8.79Nm के टॉर्क के साथ 7.68 bhp की पावर जेनरेशन की विशेषता होगी।

जानिए क्या है नया फीचर

होंडा एक्टिवा 4जी में कई नए फीचर जोड़ने पर विचार कर रही है। कंपनी होंडा एक्टिवा 4जी में एनालॉग स्पीडोमीटर को हटाकर डिजिटल ओडोमीटर मिल सकता है। होंडा ने एक्टिवा 7जी के ब्रेकिंग सिस्टम पर भी काफी ध्यान दिया है।

गाड़ी चलाते समय आपकी कार को सुरक्षित रखने के लिए इसमें आगे के पहियों में डिस्क ब्रेक के साथ कॉम्बी ब्रेक का विकल्प है। कार के टायरों में भी बड़े बदलाव हुए हैं। फ्रंट व्हील टायर्स को 310mm और रियर व्हील टायर्स को 260mm तक बढ़ाया गया है।

साथ ही ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, कॉल, एसएमएस अलर्ट, चार्जिंग पॉइंट, ब्लूटूथ, यूएसबी चार्जिंग जैसे कई अन्य फीचर भी देखे जा सकते हैं

Post a Comment

0 Comments