DM ने गोद ली बेटी की करा दी शादी, 16 साल पहले माता-पिता की हुई थी हत्या

16 साल पहले अनाथ हुई रश्मि को अलीगढ़ के जिलाधिकारी ने गोद लिया था। शुक्रवार को डीएम ने बड़ी धूमधाम से बेटी की शादी कराई। इस दौरान बेटी को आशीर्वाद के साथ उपहार भी दिए। 18 साल की होने के बाद रश्मि की शादी जिलाधिकारी के हाथों संपन्न कराई गई। 

रश्मि जब 2 साल की थी तब उनके माता-पिता और नाना की हत्या कर दी गई थी। उस वक्त जमीन-जायदाद को लेकर रश्मि की जान को खतरा था। रश्मि के पास 52 बीघा जमीन थी। जिसकी वारिस व संरक्षक जिलाधिकारी बनीं और दत्तक पुत्री रश्मि भी।

रश्मि के पालन-पोषण के लिए जिलाधिकारी द्वारा खर्चे तय किए गए, हालांकि रश्मी का पालन-पोषण पड़ोस की हेमलता ने किया। हेमलता ने बताया कि रश्मि के माता-पिता और नाना की 16 साल पहले गंगरी की दतावली में हत्या कर दी गई थी. पूरे परिवार में कोई नहीं था और लोगों की नजर जमीन-जायदाद हड़पने के लिए थी। 

वहीं जिलाधिकारी नाबालिग रश्मि के उत्तराधिकारी के रूप में सामने आए और उसे गोद लेकर संरक्षण दिया। वहीं, 18 साल की उम्र में रश्मि की शादी हरदुआगंज स्थित रुक्मणी गेस्ट हाउस में हुई थी। रश्मि की शादी अतरौली तहसील के बडोली गांव निवासी अभय राज सिंह के साथ हुई थी. इस दौरान मुख्यमंत्री सामाजिक विवाह योजना के तहत करीब 150 जोड़ों का विवाह संपन्न हुआ।

Post a Comment

0 Comments