BSNL का बड़ा खुलासा, इस दिन शुरू कर रहा है 4G सर्विस

BSNL 4G Launch Date: केंद्रीय दूरसंचार मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा था कि बीएसएनएल 2023 की शुरुआत में 4जी लॉन्च करेगा। लेकिन बीएसएनएल ने पुष्टि की है कि 4जी लॉन्च को 2023 की दूसरी छमाही तक आगे बढ़ा दिया गया है। उन्होंने देरी का कोई कारण नहीं बताया है। 

BSNL 4G Launch Date: भारत में 5जी सर्विस शुरू हो गई है। Reliance Jio और Airtel ने भारत के 65 से ज्यादा शहरों में अपनी 5G सर्विस शुरू कर दी है। Jio, Airtel और Vodafone Idea की 4G सर्विस भारत में पहले से ही रोलआउट हो चुकी है। लेकिन बीएसएनएल अभी भी 3जी सेवा प्रदान कर रहा है। लेकिन अब वह जल्द ही अपनी 4जी सर्विस शुरू करने जा रहे हैं। केंद्रीय दूरसंचार मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा था कि बीएसएनएल 2023 की शुरुआत में 4जी लॉन्च करेगा। लेकिन बीएसएनएल ने पुष्टि की है कि 4जी लॉन्च को 2023 की दूसरी छमाही तक के लिए आगे बढ़ा दिया गया है।

केंद्रीय दूरसंचार मंत्री अश्विनी वैष्णव पहले ही इस बात की पुष्टि कर चुके हैं कि बीएसएनएल का 5जी 2024 में लॉन्च हो जाएगा। लेकिन 4जी सेवा अभी शुरू भी नहीं हुई है। बता दें, बीएसएनएल लोकल 4जी इक्विपमेंट का इस्तेमाल करेगी, जिसके लिए वह तेजस नेटवर्क की मदद ले रही है। टीसीएस सिस्टम इंटीग्रेटर की भूमिका निभाएगी। वहीं, सी-डॉट भी बीएसएनएल को स्वदेशी 4जी शुरू करने में मदद करेगा। लॉन्चिंग में देरी से बीएसएनएल को नुकसान हो सकता है।

उसके पास अभी ग्राहकों को बढ़ाने का बहुत अच्छा मौका है। क्योंकि कई टेलिकॉम ऑपरेटर्स अपने ग्राहकों को खो रहे हैं। अगर बीएसएनएल अभी 4जी लॉन्च करता तो उसे काफी फायदा होता। लेकिन लॉन्चिंग को आगे बढ़ा दिया गया है। टेल्को ने ट्वीट कर कहा, '2023 की दूसरी छमाही में 4जी सेवा शुरू की जाएगी।'

Post a Comment

0 Comments