घर में लगाएं ये पौधा, माता लक्ष्मी का हमेशा रहेगा वास

हिंदू धर्म और वास्तुशास्त्र में पेड़ पौधों को बेहद ही शुभ और सकारात्मकता से भरा बताया गया है अधिकतर लोगों को घर में पेड़ पौधे लगाने का शौक होता है अलग अलग तरह के पौधे घर में लगाने से खुशहाली और सुख समृद्धि आती है।

वास्तु अनुसार कुछ ऐसे भी पौधे होते हैं जो धन को अपनी ओर आकर्षित करते हैंइन्हें घर में लगाने से माता लक्ष्मी की कृपा घर परिवार पर बनी रहती है यह पौधा आपके घर में सकारात्मकता का संचार करता है।

 

इन पौधे से घर की तरक्की, सेहत और खुशहली पर भी सकारात्मक प्रभाव पड़ता है तो आज हम आपको अपने इस लेख द्वारा एक ऐसे ही पौधे के बारे में बता रहे हैं जिसे घर में लगाने से माता लक्ष्मी प्रसन्न होकर अपनी कृपा बरसाती हैऔर धन समृद्धि में भी वृद्धि होती है।

तो आइए जानते हैं :

वास्तु शास्त्र में लक्ष्मणा के पौधे को शुभ माना जाता है यह पौध एक बेल जैसा होता है इसके पत्ते पान और पीपल के जैसे दिखाई देते हैं आयुर्वेद में इस पौधे को लक्ष्मण बूटी के नाम से जाना जाता है।

 

इसका सेवन करने से कई तरह की बीमारियां दूर हो जाती है और इस पौधे को घर में लगाने से सुख समृद्धि व धन वैभव की प्राप्ति होती है और आर्थिक परेशानियों से भी छुटकारा मिल जाता है।

लक्ष्मणा का पौधा धन की देवी का प्रिय है इसे घर में लगाने से धन आगमन में वृद्धि होती है और वास्तुदोष भी समाप्त हे जाता है इस पौधे को घर की सही दिशा और स्थान पर लगाने से सभी रुके कम फिर से चलने लगते हैं और हर क्षेत्र में सफलता भी मिलती है।

 

वास्तु की मानें तो इस पौधे को उत्तर पूर्व दिशा में लगाना शुभ होता है इस दिशा को कुबेर की दिशा माना जाता है इसके अलावा आप लक्ष्मणा के पौधे को पूर्व दिशा में भी लगा सकते हैं।

इस दिशा को भी अच्छा माना जाता है इस पौधे को घर में लगाने से परिवार के सदस्यों की आय में वृद्धि होती है और घर की दरिद्रत भी दूर हो जाती है।

Post a Comment

0 Comments