जन्मदिन पर 2024 के चुनाव को लेकर मायावती का बड़ा ऐलान, विपक्षी दलों को लगा झटका

Mayawati Birthday 2023: लखनऊ। आने वाले 2024 चुनवा को लेकर बसपा BSP प्रमुख मायावती Mayawati ने आज अपने जन्मदिन पर बड़ा ऐलान किया है। बसपा BSP सुप्रीमो मायावती Mayawatiने अपने जन्मदिन के मौके पर यह साफ कर दिया कि 2024 के लोकसभा चुनाव और कर्नाटक, राजस्थान, मध्य प्रदेश आदि राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी किसी से गठबंधन नही करेगी। उन्होंने यह भी साफ कहा कि जब-जब बैलट से चुनाव हुए बसपा का जनाधार बढ़ा है और वोटिंग प्रतिशत अधिक रहा है, लेकिन ईवीएम से चुनाव होने पर इसमें फर्क पड़ा है। उन्होंने भाजपा की जीत को ईवीएम का कमाल बताया है।

बसपा सुप्रीमो ने पार्टी कार्यालय पर जन्मदिन के मौके पर रविवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा कि कुछ पार्टियां बसपा BSP से गठबंधन का भ्रम फैला रही है इसलिए वह साफ कर देना चाहती हैं कि वह बिना गठबंधन के चुनाव लड़ेंगी।गठबंधन करने पर उनको कोई फायदा नहीं होता है उनका वोट जरूर दूसरी पार्टियों को चला जाता है लेकिन उनको कोई फायदा नहीं मिलता है।

मायावती ने ईवीएम EVM से मतदान को लेकर कहा कि इसको लेकर आशंकाएं जरूर है जहां ईवीएम EVM से मतदान की प्रक्रिया शुरू हुई वहां गड़बड़ियों के बाद इसे बंद कर दिया गया लेकिन अपने देश में अभी भी ईवीएम से चुनाव हो रहा है। उन्होंने कहा कि बैलेट पेपर से चुनाव जब तक हुआ उनकी पार्टी की सीटों में बढ़ोतरी हुई लेकिन ईवीएम से चुनाव होने के बाद इस पर असर पड़ा है।

उन्होंने कहा कि भाजपा निवेश के नाम पर पब्लिसिटी कर रही है। हमारी पार्टी को आगे बढ़ने से रोका जा रहा है।हमारी पार्टी गरीबों दलितों व पिछड़ों की पार्टी है।किसानों और मजदूरों के साथ इस सरकार में अन्याय हो रहा है।

Post a Comment

0 Comments