महंगी होने वाली है Hyundai Creta, अभी नहीं खरीदी तो चुकानी होगी ज्यादा कीमत

बता दें कि Hyundai भारत में Grand i10 Nios, Aura, i20, i20 N Line, Verna, Venue और Creta जैसे मॉडल बेचती है। इन सभी की कीमतों में बढ़ोतरी मॉडल के आधार पर संभव है। हुंडई ने बयान में कहा, "कंपनी ने बढ़ी हुई लागत को अवशोषित करना जारी रखा, लेकिन अब अपने मॉडल रेंज में कीमतों में संशोधन करके इनपुट लागत में वृद्धि का एक हिस्सा (यानी ग्राहकों पर) डालेगी।"

बयान में आगे कहा गया है, "एचएमआईएल ग्राहकों पर कीमतों के प्रभाव को कम करने के लिए निरंतर आंतरिक प्रयास करना जारी रखेगी। एचएमआईएल मॉडल रेंज की नई कीमतें जनवरी 2023 से प्रभावी होंगी।" Hyundai Motor India जल्द ही देश में अपना दूसरा ऑल-इलेक्ट्रिक मॉडल - Ioniq 5 लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इससे पहले कंपनी हुंडई कोना इलेक्ट्रिक को लॉन्च कर चुकी है, जिसकी बिक्री फिलहाल भारतीय बाजार में हो रही है।

फिलहाल, कंपनी अब Ioniq 5 को लॉन्च करने की योजना बना रही है, जिसकी बुकिंग 20 दिसंबर 2022 से शुरू होगी, जबकि आधिकारिक लॉन्च ऑटो एक्सपो 2023 में होने की उम्मीद है। वैश्विक स्तर पर, Hyundai Ioniq 5 को दो अलग-अलग बैटरी पैक विकल्पों - 58 kWh और 72.8 kWh में पेश किया गया है। AWD और RWD ड्राइवट्रेन दोनों के साथ उपलब्ध है। हालांकि, अभी यह स्पष्ट नहीं है कि भारत में कौन सा वेरिएंट लॉन्च किया जाएगा या दोनों लॉन्च किए जाएंगे। लॉन्च के बाद इस कार का बाजार में Kia EV6, Volvo XC40 Recharge जैसे मॉडल्स से मुकाबला होगा। TAGS

Post a Comment

0 Comments