घर पर इस जानवर को पालना होता है बेहद ही शुभ, ग्रह-दोष होते हैं दूर और धड़ाधड़ मिलेगी सफलता, धन-दौलत!

घर पर इस जानवर को पालना होता है बेहद ही शुभ, ग्रह-दोष होते हैं दूर और धड़ाधड़ मिलेगी सफलता, धन-दौलत!आज के समय में कुत्ते को पालने का ट्रेंड शहर से लेकर गांव में हो गया है। कुत्ते को सबसे ज्यादा व्फादार जानवर माना गया है, बहुत से लोग काले रंग का कुत्ता खूब पालते हैं, साथ ही ज्यादातर आपने देखा होगा कि जर्मन शेफर्ड, लेब्रा डॉग और अन्य ब्रीड के कुत्ते पाले जाते हैं।

कुछ लोग कुत्ते को शौक के लिए पालते हैं, तो कुछ लोग इसे परिवार का हिस्सा बना लेते हैं। घर की सुरक्षा में भी कुत्ते अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। कुंडली में कई ग्रह दोष, कुत्ते के होने से दूर होते हैं, कई समस्याओं से छुटकारा भी मिलता है। आइए जानते हैं कि लाल किताब और ज्योतिष शास्त्र में शनि एवं केतु ग्रह को मजबूत करने के लिए काले कुत्ते को क्यों शुभ माना गया है, इसके अलावा वास्तु शास्त्र में भी घर में कुत्ते पालने को शुभ क्यों बताया गया है।

काले कुत्ते का होना शुभ होता है। इससे नकारात्मक ऊर्जा घर में प्रवेश नहीं करती है। घर में काला कुत्ता पालने के क्या लाभ है। संतान सुख की प्राप्ति के लिए लाल किताब में यह बताया गया है कि अगर किसी के जीवन में संतान सुख नहीं है तो उसे काला कुत्ता पालना चाहिए। इससे संतान सुख की प्राप्ति होती है। संतान का स्वास्थ्य अच्छा रहता है और काला कुत्ता पालना घर में बहुत शुभ माना गया है।

धन संबंधी परेशानी के लिए क्या करें

जिस घर में काला कुत्ता होता है वहां कभी भी वहां कभी भी आर्थिक संकट नहीं होता है। कुत्ते पालने से रुका हुआ पैसा भी वापस मिलता है। नौकरी एवं कार्यक्षेत्र में तरक्की के लिए काला कुत्ता बहुत अच्छा माना गया है।

ग्रह दोष दूर होते हैं।

शनि का प्रकोप कम होता है, केतु ग्रह का अशुभ प्रभाव कम होता है। कहा गया है कि जिन कुत्तों के नाखूनों की संख्या 22 से अधिक होती है वे केतू के रूप में गए हैं।

काला कुत्ता पालने से भैरव बाबा भी प्रसन्न होते हैं काले कुत्ते को भैरव बाबा का सेवक कहा गया है। काले कुत्ते की सेवा शनि की साढ़ेसाती एवं ढय्या का प्रभाव कम होता है। नकारात्मकता को दूर करने के लिए कहा गया है कि जिस घर में कुत्ता का वास होता है उस घर में नकारात्मक ऊर्जा नहीं होती है क्योंकि कुत्ते में भविष्य की घटनाओं को जानने एवं नकारात्मक शक्तियों को परखने की शक्ति होती है ।

Post a Comment

0 Comments