भूलकर भी न खरीदें मारुति की ये 4 कारें, खतरे में पड़ जाएगी पूरे परिवार की जान

लेकिन, सुरक्षा को ध्यान में रखकर कार खरीदने वालों के लिए मारुति सुजुकी की कुछ कारें बिल्कुल भी अच्छी नहीं होती हैं। तो आइए, आज हम आपको मारुति सुजुकी की 4 ऐसी कारों के बारे में बताते हैं, जिन्हें ग्लोबल एनकूप से बेहद खराब सेफ्टी रेटिंग मिली है।

मारुति स्विफ्ट, इग्निस और एस-प्रेसो की सेफ्टी रेटिंग

मारुति स्विफ्ट, इग्निस और एस-प्रेसो, तीनों कारों का हाल ही में नए और अपडेटेड ग्लोबल एनसीएपी क्रैश टेस्ट मानकों के तहत परीक्षण किया गया था। इसमें स्विफ्ट हैचबैक को एडल्ट प्रोटेक्शन और चाइल्ड प्रोटेक्शन में 1 स्टार जबकि इग्निस और एस-प्रेसो को एडल्ट प्रोटेक्शन में 1 स्टार और चाइल्ड प्रोटेक्शन में 0 स्टार मिला है।

स्विफ्ट ने एडल्ट और चाइल्ड ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन में क्रमश: 34 में से 19.19 और 49 में से 16.68 स्कोर किया। मारुति इग्निस ने एडल्ट ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन में 34 में से 16.48 प्वाइंट्स और चाइल्ड ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन में 49 में से 3.86 प्वाइंट्स हासिल किए। मारुति एस-प्रेसो की बात करें तो इसने एडल्ट ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन में 34 में से 20.03 अंक हासिल किए, जबकि चाइल्ड ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन में इसे 49 में से केवल 3.52 अंक मिले।

मारुति वैगनआर की सेफ्टी रेटिंग

Maruti WagonR का अभी नए और अपडेटेड ग्लोबल एनसीएपी क्रैश टेस्ट मानकों के तहत परीक्षण किया जाना बाकी है। हालांकि, पुराने मानक के तहत अक्टूबर 2019 में इसका परीक्षण किया गया था, जिसमें ग्लोबल एनसीएपी ने इसे दो सितारा सुरक्षा रेटिंग दी थी। हैचबैक ने एडल्ट और चाइल्ड ऑक्युपेंट प्रोटेक्शन में क्रमश: 17 में से 6.93 और 49 में से 16.33 स्कोर किया।

Post a Comment

0 Comments