भारत में बनी Pravaig Defy देगी 500 Km का रेंज, इन सब फीचर्स के साथ इसी महीने होगी लॉन्च

Pravaig Defy Electric SUV : बेंगलुरु कर्नाटक स्थित स्टार्टअप कंपनी Pravaig Dynamics ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी को लॉन्च करने की तैयारी कर ली है। इसका नाम Pravaig Defy रखा गया है।

इससे पहले कंपनी ने एक इलेक्ट्रिक सेडान को पेश किया था। लेकिन यह सेडान एक प्रोटोटाइप बनकर ही रह गई थी। लेकिन अब नवंबर की 25 तारीख को इस नए इलेक्ट्रिक एसयूवी को पेश किया जाएगा।


इस एसयूवी में आपको कई फ्लैगशिप फीचर्स देखने को मिलेंगे जो इसे लग्जरियस बनाते हैं। कंपनी का कहना है कि वह कम कीमत में शानदार फीचर्स देने वाले हैं। कंपनी इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को डायरेक्ट ग्राहकों को बेचा जाएगा।

Pravaig Defy के शानदार फीचर्स

कंपनी के इस शानदार एसयूवी में एक बड़ा बैटरी पैक के साथ ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम दिया जाएगा। इस नई एसयूवी को रेंडरिंग शार्प स्टाइल दिया गया है, जो इसे रेंज रोवर की तरह दिखाता है।

यह कोई क्रॉसओवर कार्ड नहीं है बल्कि इसे एसयूवी की तरह डिजाइन किया गया है। इस इलेक्ट्रिक एसयूवी में एक बड़ा टच स्क्रीन डिजिटल डिस्पले और डेवियलेट साउंड सिस्टम के साथ और भी कई जबरदस्त फीचर्स दिए गए हैं।

अगर आप पहली बार इस साउंड सिस्टम का नाम सुन रहे हैं तो बता दें कि डिवियलेट फ्रांस की एक प्रीमियम ऑडियो कंपनी है। कंपनी अपने इस नए एसयूवी में कई ओटीए अपडेट के साथ सॉफ्टवेयर बेस्ड फीचर्स और कस्टमाइजेशन देने वाली है।

कंपनी का पूरा ध्यान इस पर ही रहेगा। इसके साथ ही इसमें आपको 5G और 6G जैसे अपडेट के साथ कई लेटेस्ट तकनीकी अपडेट भी दी जा सकती है। इसमें आपको कई लग्जरियस फीचर्स भी देखने को मिलेंगे जो इस रेंज में नहीं मिलते है।

Pravaig Defy का इंजन

कंपनी ने दावा किया है कि यह एसयूवी रियल टाइम में 500 से ज्यादा का रेंज देगी। इसमें लगा मोटर इसे 400 बीएचपी तक का पावर देगा। इलेक्ट्रिक एसयूवी की टॉप स्पीड 200 किलोमीटर प्रति घंटे की होने वाली है।

इलेक्ट्रिक एसयूवी के चार्जिंग को भी बेहतर बनाया गया है।फास्ट चार्जिंग टेक्निक के साथ इसे केवल 30 मिनट में ही फुल चार्ज किया जा सकता है। इसे 25 नवंबर को लांच किया जाएगा और उसी दिन इसकी कीमत और सभी फीचर्स का खुलासा भी होगा।

Post a Comment

0 Comments