LPG Cylinder: पहली बार बहुत सस्ता मिल रहा एलपीजी सिलेंडर, इन शहरों में 700 रुपये से कम में करें खरीदारी

मॉडल जमाने में महंगाई की मार आम लोगों की कमरतोड़ रही है, जिससे हर किसी का बजट बिगड़ता जा रहा है। महंगाई का आलम यह है कि पेट्रोल, डीजल के साथ-साथ एलपीजी सिलेंडर और खाद्य पदार्थों की कीमतें सातवें आसमान पर हैं। घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतें तो लोगों का दम निकाल रही हैं। अब हम आपको सरकार का एक ऐसा ऑफर बताने जा रहे हैं, जिससे आपको दिल खुश हो जाएगा। ऑफर ऐसा कि बहुत कम रुपये में आप सिलेंडर की खरीदारी कर घर ला सकते हैं।

सरकार ने अब एक कंपोजिट सिलेंडर की लॉन्चिंग की है, जिसकी आप आराम से खरीदारी कर सकते हैं। कंपोजिट सिलेंडर की कीमत राष्ट्रीय राजधानी में 637 रुपये तय की गई है, जिसका आप आराम से फायदा उठा सकते हैं।

वजन में भी हल्का है सिलेंडर

सरकार ने हाल में कंपोजिट सिलेंडर की लॉन्चिंग की है, जो वजन में भी काफी कम है। अगर इसकी मार्केट में कीमत की बात करें तो 637 रुपये में खरीदकर सपना पूरा कर सकते हैं।

वैसे बाजार में सानान्य सिलेंडर की कीमत कीरब 1,100 रुपये दर्ज की जा रही है। सिलेंडर इस हिसाब से 463 रुपये सस्ते में बिक रहा है। इस सिलेडंर का वजन भी मात्र 10 किलो ही है, जिसे अकेला व्यक्ति कहीं भी उठाकर लेकर जा सकता है

यहां जानिए सिलेंडर की कीमत

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में कंपोजिट सिलेडंर का दाम 634 रुपये तय किया गया है। कोलकाता में कंपोजिट सिलेंडर का भाव 652 रुपये तय किया गया है, जबकि चेन्नई में 645 रुपये खर्च कर मिल रहा है। लखनऊ में इस एलपीजी उपभोक्ता के लिए आपको 660 रुपये खर् करने पड़ रहे हैं।

पटना में कंपोजिट सिलेंडर 697 रुपये है। इंदौर में इसे 653 रुपये में खरीदा जा सकता है। वैसे दुकानदारों के मुताबिक, इन सिलेंडरों की बिक्री में काफी इजाफा देखने को मिल रहा है। अगर आप भी इस सिलेंडर की खरीदारी करना चाहते हैं तो मौका ना गंवाएं।

Post a Comment

0 Comments