दिल्ली पुलिस ने कपिल सांगवान गैंग के शार्पशूटर को किया गिरफ्तार

नई दिल्ली | दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने हत्या, हत्या के प्रयास और सशस्त्र डकैती सहित नौ मामलों में शामिल कुख्यात कपिल सांगवान गिरोह के एक शार्पशूटर को गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान दिल्ली के बाबा हरिदास नगर निवासी अमित उर्फ खाचर (35) के रूप में हुई है।

पुलिस उपायुक्त (विशेष प्रकोष्ठ) राजीव रंजन सिंह के अनुसार, विशेष प्रकोष्ठ को वांछित कट्टर अपराधियों और कुख्यात के शार्पशूटर की पहचान करने और उन्हें पकड़ने का काम सौंपा गया है।

आगे बताया गया कि, "इस कार्रवाई में पुलिस टीम ने कुख्यात कपिल सांगवान उर्फ नंदू-शक्ति शारदा गिरोह के सदस्य अमित की पहचान कर ली है, जो बाबा हरिदास नगर थाने का वांटेड भी है। अमित एक साल से अधिक समय से अदालत की तारीखों पर पेश नहीं हो रहा है।"

डीसीपी ने बताया, "संबंधित निचली अदालतों के समक्ष पेश न होने के कारण, उन्हें दो मामलों में अपराधी भी घोषित किया गया था।"

अमित कुछ सनसनीखेज अपराध करने के लिए अपने पुराने सहयोगियों के साथ संपर्क करने और फिर से एकजुट होने का प्रयास कर रहा है। पुलिस टीम ने पिछले तीन हफ्तों के दौरान दिल्ली, हरियाणा और राजस्थान में उसके कई ठिकानों पर छापेमारी की और कुछ मौकों पर वह टीम के चंगुल से बाल-बाल बच गया।

अधिकारी ने कहा कि आगे की जांच जारी है, "उसे गुरुवार को नजफगढ़ में सुरखपुर रोड के पास पकड़ा गया था। आशंका के चलते उसने अपनी लोडेड देसी पिस्टल भी निकालकर भागने के लिए फायरिंग की, लेकिन पुलिस टीम ने उसे काबू कर लिया।"

Post a Comment

0 Comments