न्यूजीलैंड को रौंदकर पाकिस्तान फाइनल में

सिडनी | कप्तान बाबर आजम (53) और मोहम्मद रिजवान (57) के शानदार अर्धशतकों की मदद से यहां सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) में बुधवार को आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 के पहले सेमीफाइनल में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हरा दिया। न्यूजीलैंड के 152 रनों के जवाब में पाकिस्तान टीम ने 19.1 ओवर में 3 विकेट पर 153 रन बनाकर सफलतापूर्वक लक्ष्य हासिल कर लिया। कीवी टीम की ओर से ट्रेंट बोल्ट ने दो विकेट चटकाए।

आज ऐसा लगा कि टॉस हारना पाकिस्तान के पक्ष में चला गया। दूसरी पारी में गेंद काफी अच्छे से बल्ले तक आई। रिजवान की पारी गजब की थी, और बाबर का फॉर्म में लौटना भी पाकिस्तान के लिए एक सुखद समाचार है । न्यूजीलैंड ने आज फील्डिंग और गेंदबाजी बहुत अच्छी नहीं की। तेज गेंदबाजों ने लगातार लेंथ में चूक की, और लगभग तीन कैच के मौके गंवाए गए। आज तो कुदरत का निजाम पाकिस्तान के पक्ष में ही रहा।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने शानदार शुरूआत की। उनके सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान और कप्तान बाबर आजम ने धुआंधार बल्लेबाजी कर पॉवरप्ले में बिना विकेट खोए 65 रन बनाए। दोनों ही बल्लेबाजों ने आगे भी इस तरह की बल्लेबाजी जारी रखी और विश्व कप में पहली शतकीय साझेदारी की।

इसके बाद, बाबर 38 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। लेकिन तेज गति से लक्ष्य का पीछा करने के चक्कर में 12.2 ओवर में बोल्ट की गेंद पर 53 रन बनाकर आउट हो गए। इस बीच, दूसरे छोर पर रिजवान ने कुछ अच्छे शॉट दिखाए, जिससे उन्होंने भी 36 गेंदों में अर्धशतक लगाया, जिससे पाकिस्तान फाइनल के ओर करीब पहुंच गया।

लेकिन रिजवान भी पांच चौके की मदद से 43 गेंदों में 57 रन बनाकर बोल्ट के ही शिकार बन गए, जिससे पाकिस्तान 17 ओवर में 136 रनों पर अपना दूसरा विकेट खो दिया। इसके बाद, मोहम्मद हारिस ने कुछ अच्छे शॉट दिखाए, लेकिन करीब मात्र दो रन दूर हारिस (30) रन बनाकर आउट हो गए।

शान मसूद ने विनिंग शॉट लगाकर पाकिस्तान को फाइनल में पहुंचा दिया, क्योंकि न्यूजीलैंड के 152 रन के जवाब में पाकिस्तान ने 19.1 ओवर में तीन विकेट खोकर 153 रन बनाकर लक्ष्य का आसानी से पीछा कर लिया।

अब पाकिस्तान का मुकाबला फाइनल में भारत और इंग्लैंड के मैच विजेता से होगा।  

Post a Comment

0 Comments