डेविड डॉसन के समलैंगिक मित्र ने उन्हें 'माई पुलिसमैन' में उनके हिस्से की तैयारी में मदद की

मुंबई | फिल्म 'माई पुलिसमैन' में समलैंगिक किरदार निभाने वाले अंग्रेजी अभिनेता डेविड डॉसन ने साझा किया है कि कैसे उनके मित्र ने बेहद संवेदनशीलता के साथ उन्हें भूमिका निभाने के लिए तैयार किया। इसी नाम की बेथन रॉबर्ट्स की किताब पर आधारित रोमांटिक ड्रामा, तीन युवा दोस्तों - टॉम, मैरियन और पैट्रिक (डेविड डॉसन) के जीवन और दो अलग-अलग समय में उनकी पसंद के परिणामों की पड़ताल करता है। 1950 के दशक में ब्रिटेन में स्थापित समलैंगिक रोमांस में हैरी स्टाइल्स को एक उभयलिंगी पुलिस वाले और एम्मा कोरिन के रूप में भी दिखाया गया है, और उस युग में समलैंगिकता के उत्पीड़न पर प्रकाश डाला गया है।

डेविड, जो फिल्म में टॉम (स्टाइल्स) की प्रेम रुचि की भूमिका निभा रहे हैं, ने भूमिका के लिए अपनी तैयारियों के बारे में जानकारी दी। उन्होंने खुलासा किया कि उनके करीबी समलैंगिक मित्र ने उन्हें अपने चरित्र की त्वचा में उतरने और युवा पैट्रिक की मानसिकता को चैनल करने में मदद की। उन्होंने कहा, "मेरे पास एक आदमी है जो मेरे लिए बहुत खास है, जिसके साथ मैंने सालों पहले काम किया था, और हम दोनों करीबी दोस्त बन गए थे। वह मुझे इस अवधि के दौरान एक समलैंगिक व्यक्ति के रूप में बड़े होने की बहुत सारी खूबसूरत कहानियां सुनाता था।"

कथा को गहराई से समझने के लिए, अंग्रेजी अभिनेता ने बीबीसी के तथ्यात्मक नाटक 'अगेंस्ट द लॉ' को भी देखा और 'सुरक्षित स्थानों के रूप में समलैंगिक सलाखों के इतिहास' पर शोध किया। अभिनेता ने अतीत और वर्तमान में समलैंगिकता के बीच समानताएं भी दिखाईं और खुलासा किया कि अब एलजीबीटीक्यूआईए प्लस समुदाय के लिए बेहतर परिस्थितियों में बदलाव देखकर वह कितने खुश हैं।

उन्होंने आगे उल्लेख किया, "इसने मुझे एक वास्तविक, अधिक सराहना दी कि उन रिक्त स्थान का क्या मतलब है और प्रतीक है, और मुझे अब एक समलैंगिक व्यक्ति के रूप में जीने के लिए अविश्वसनीय रूप से विशेषाधिकार महसूस किया है, और मेरे पास स्वतंत्रता और अधिकार हैं - और इसे हल्के में न लें।"

माइकल ग्रैंडेज द्वारा निर्देशित 'माई पुलिसमैन' 4 नवंबर को प्राइम वीडियो पर रिलीज होने के लिए बिल्कुल तैयार है।

Post a Comment

0 Comments