ठाकुरद्वारा में दिनदहाड़े मर्डर, 3 लोगों पर मुकदमा दर्ज, परिवार ने बताया- वो बुलाकर ले गए और...

यामीन विकट 
मुरादाबाद।
ठाकुरद्वारा में दिन दहाड़े दलित युवक की गोली मार दी गई। इस घटना से आसपास के इलाके में सनसनी फैल गई। उधर घटना में गम्भीर रूप से घायल युवक को आनन फानन में काशीपुर के एक निजी अस्पताल ले जाया गया जंहा चिकित्सको ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना के बाद गुस्साए परिजनों ने काशीपुर मुरादाबाद मार्ग पर जाम लगा दिया। मौके पर पंहुचे वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के समझाने पर लगभग एक घण्टे के बाद जाम खुलवाया जा सका। इस मामले में मृतक के पिता की तहरीर पर तीन लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है। उधर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया  है कि हत्यारों की गिरफ्तारी के लिए 5 टीमो का गठन किया गया है और शीघ्र ही हत्यारों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 

नगर के मोहल्ला शांति नगर बाल्मीकि बस्ती निवासी मुकेश  पुत्र रामकिशन ने कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर शिकायत की है कि उसके पुत्र विशाल उर्फ एकोन रायकोटी से कोतवाली क्षेत्र के गांव पसिया पुरा निवासी बिलाल पुत्र अज्ञात  अतुल शर्मा निवासी कामालपुरी तथा गोलू माफिया का विवाद चल रहा था और सभी उसके पुत्र के साथ रंजिश रखते चले आ रहे थे। रविवार की सुबह लगभग 11 बजे उक्त सभी उसके घर पर आए और उसके पुत्र को घर से बुलाकर ले गए इस दौरान हिमांशु भी उसके पुत्र के साथ में था । तहरीर में कहा गया है कि किसी अनहोनी की आशंका के चलते मेरी पत्नी भोली देवी व मेरा भाई राधेश्याम भी इनके पीछे पीछे चले गए।

इसी बीच मनिहारान मोहल्ले की ओर जा रहे रास्ते पर एडवोकेट सफदर रज़ा नकवी के मकान से चंद कदमो की दूरी पर उक्त लोगो ने षड़यंत्र रचते हुए उसके साथ गाली गलौज की और बिलाल ने उसके पुत्र को दो गोलियां मार दी।जिससे वह लहूलुहान होकर वंही गिर गया। पीछे आ रही मेरी पत्नी और भाई ने हत्यारों को रोकने का प्रयास किया तो उक्त लोग गाली गलौज कर तमंचा लहराते हुए मोके से फरार हो गए। उधर गम्भीर रूप से घायल एकोन रायकोटी को आनन फानन में उत्तराखंड के काशीपुर स्थित एक निजी अस्पताल में उपचार के लिए ले जाया गया जंहा चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने नगर के काशीपुर चुंगी पर काशीपुर मुरादाबाद हाई वे पर वाहनों को आड़ा तिरछा खड़ा कर जाम लगा दिया और हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग करने लगे मौके पर पंहुचे कोतवाली प्रभारी विजेंदर सिंह ने प्रदर्शनकारियों को समझाने का प्रयास किया लेकिन वह नही माने। लगभग एक घण्टे के बाद मौके पर पंहुचे वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा ने प्रदर्शनकारियों को किसी तरह समझा बुझाकर जाम को खुलवा दिया।

इस मामले में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया है कि हत्यारों की गिरफ्तारी के लिए 5 टीमो का गठन किया गया है और शीघ्र ही हत्यारों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उधर कोतवाली पुलिस ने मृतक के पिता की तहरीर पर आरोपी बिलाल, अतुल शर्मा, व गोलू माफिया के विरुद्ध हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है। इस मौके पर घटना स्थल व कोतवाली में भी भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद है।

Post a Comment

0 Comments