बीडब्ल्यूएफ रैंकिंग: ट्रीसा-गायत्री की जोड़ी टॉप-20 में, लक्ष्य सेन छठे स्थान पर

कुऑलालम्पुर | भारत की युवा महिला युगल जोड़ी ट्रीसा जॉली और गायत्री गोपीचंद ने दो स्थान की छलांग लगाकर शीर्ष 20 में प्रवेश किया, जबकि लक्ष्य सेन मंगलवार को जारी ताजा बैडमिंटन वल्र्ड फेडरेशन (बीडब्ल्यूएफ) विश्व रैंकिंग में एक स्थान ऊपर चढ़कर देश के सर्वोच्च रैंक वाले पुरुष खिलाड़ी बन गए हैं। ट्रीसा और गायत्री की जोड़ी ने पहली बार शीर्ष 20 में प्रवेश किया और उन्हें नंबर 19 पर रखा गया है, जबकि पुरुष एकल में शीर्ष 10 में प्रवेश करने वाले सेन देश के एकमात्र शटलर हैं।

पुरुष एकल रैंकिंग में लक्ष्य एक पायदान चढ़कर छठे स्थान पर पहुंच गए जबकि श्रीकांत किदांबी और एचएस प्रणय 11वें और 12वें स्थान पर बने हुए हैं।

पुरुषों की एकल रैंकिंग में अन्य भारतीयों में, समीर वर्मा ने पिछले सप्ताह आस्ट्रेलियन ओपन में भाग लिया था और दूसरे दौर में हट गए थे। वह दो पायदान ऊपर चढ़कर 34वें स्थान पर आ गए। बी साई प्रणीत एक स्थान की बढ़त के साथ 38वें, जबकि मिथुन मंजुनाथ दो स्थान के फायदे के साथ 41वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

महिला एकल में, पीवी सिंधु छठे स्थान पर बनी हुई हैं, जबकि पूर्व विश्व नंबर 1 साइना नेहवाल को एक स्थान का फायदा हुआ है। अब वह 32वें स्थान पर आ गई हैं। मालविका बंसोड़ पिछले सप्ताह 35वें स्थान पर बनी रहीं, जबकि आकाशी कश्यप दो पायदान ऊपर 36वें स्थान पर पहुंच गईं। अनुपमा उपाध्याय भारत के लिए शीर्ष लाभ पाने वालों में से थीं क्योंकि वह तीन पायदान चढ़कर 53वें स्थान पर आ गईं।

सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी के साथ भारत की शीर्ष पुरुष युगल जोड़ियों की स्थिति में कोई बदलाव नहीं हुआ है; एमआर अर्जुन-ध्रुव कपिला 23वें स्थान पर हैं, जबकि कृष्णा प्रसाद गर्ग/विष्णुवर्धन गौड़ पंजाला और इशान भटनागर/के. साई प्रतीक ने क्रमश: 35 और 42वां स्थान हासिल किया।

हालांकि, सुर्खियों में ट्रीसा जॉली और गायत्री गोपीचंद की महिला युगल जोड़ी रही, क्योंकि वे विश्व रैंकिंग में दो स्थान ऊपर चढ़कर नंबर 19 पर पहुंच गईं।

अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी का अनुभवी संयोजन 26वें, जबकि अश्विनी भट/शिखा गौतम 36वें स्थान पर हैं।

Post a Comment

0 Comments