Vodafone-Idea ग्राहकों को फ्री में मिल रहा VIP नंबर, बस करना होगा यह काम

नई दिल्ली: आपको कभी न कभी एक फैंसी मोबाइल नंबर रखने की इच्छा हुई होगी. एक यूनीक मोबाइल नंबर न केवल एक स्टैंडआउट फैक्टर होता है बल्कि यह एक सिंबल स्टेटस भी माना जाता है, लेकिन अगर हम आपसे कहें कि आपको वीआईपी नंबर मुफ्त में मिल सकता है, तो शायद आपको यकीन न हो.

बता दें कि टेलीकॉम दिग्गज वोडाफोन-आइडिया अब ग्राहकों को फैंसी प्रीपेड और पोस्टपेड नंबर मुफ्त में जारी कर रही है. खास बात यह है कि इननंबरों के लिए आपको अतिरिक्त पैसे नहीं देने होंगे.

गौरतलब है कि एक यूजर केवल एक ही VIP नंबर इस्तेमाल कर सकता है, लेकिन अगर कोई यूजर लंबे वक्त तक नंबर इस्तेमाल नहीं करता या फिर वह ऐक्टिव नहीं है तो नंबर बंद कर किसी दूसरे यूजर को दे दिया जाता है.

टेलीकॉम दिग्गज वोडाफोन-आइडिया ने फैंसी नंबर प्राप्त करने के लिए एक ऑनलाइन प्रक्रिया भी शुरू की है, तो चलिए आपको बताते हैं कि आप वोडाफोन आइडिया का VIP नंबर कैसे हासिल कर सकते हैं.

वोडाफोन आइडिया का VIP नंबर कैसे हासिल करें

अपनी पसंद का फैंसी नंबर हासिल करने के लिए आपको वोडाफोन आइडिया की आधिकारिक वेबसाइट पर लॉग ऑन करना होगा. यहां हेडर मेनू के तहत ‘New Connection’ चुनना होगा. इसके बाद आपको फैंसी नंबर कैटेगरी का चयन करें. अब आपके सामने नया वेबपेज आएगा, जहां आपको प्रीपेड या पोस्टपेड कनेक्शन को चयन करने के लिए कहा जाएगा.

इसके बाद अपनी डिटेल जैसे कि पिन कोड आदि दर्ज करनी होगी. इसके बाद, आपको यह चुनना होगा कि आप मुफ्त फैंसी नंबरों की सूची में से चुनना चाहते हैं. नंबर चुनने के बाद आपको एक वीआईपी नंबर के लिए आपको 500 रुपये का भुगतान करना होगा. बता दें कि वोडाफोन-आइडिया आपके एड्रेस पर VIP नंबर वाले सिम कार्ड की होम डिलिवरी भी करेगी.

जियो और एयरटेल भी ऑफर करती हैं प्रीमियम नंबर

उल्लेखनीय है कि रिलायंस जियो और एयरटेल भी ग्राहकों के लिए ऐसे प्रीमियम नंबर ऑफर करती है. हालांकि इसके लिए आपको तय रकम का भुगतान करना पड़ता है. आप जियो और एयरटेल के नजदीकी स्टोर पर जाकर अपनी पसंद का नंबर ले सकते हैं.

Post a Comment

0 Comments