SBI सेल और स्वास्थ्य विभाग में बंपर भर्तियां : 3 हजार रिक्तियां, 2.5 से 35 लाख रुपए

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में नौकरी का सपना देख रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका आया है। SBI ने वेल्थ मैनेजमेंट बिजनेस, आईटी, डेटाबेस, डेटा साइंस आदि में स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर (स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर) के कुल 714 पदों पर भर्ती के लिए तीन अलग-अलग भर्ती विज्ञापन जारी किए हैं.

इन पदों पर हो रही भर्ती

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया द्वारा जारी भर्ती वेल्थ मैनेजमेंट बिजनेस के लिए है। रिलेशनशिप मैनेजर, सीनियर रिलेशनशिप मैनेजर, कस्टमर रिलेशनशिप एग्जीक्यूटिव, इनवेस्टमेंट ऑफिसर समेत कुल 714 पद हैं।

सैलरी लाख में होगी

आपको बता दें कि ये भर्तियां अनुबंध के आधार पर की जानी हैं। इन पदों पर भर्ती होने वाले उम्मीदवारों को आकर्षक वेतन दिया जाएगा। इन पदों के लिए सालाना 2.5 लाख रुपये से 35 लाख रुपये तक वेतन तय है।

आईटी विभाग में 25 पदों पर भर्ती

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया आईटी विभाग से संबंधित 25 पदों पर भर्ती करने जा रहा है। इनमें डॉट नेट डेवलपर, जावा डेवलपर, एआई/एमएल डेवलपर, विंडोज एडमिनिस्ट्रेटर, लिनक्स एडमिनिस्ट्रेटर, डेटाबेस एडमिनिस्ट्रेटर, एप्लीकेशन सर्वर एडमिनिस्ट्रेटर, ऑटोमेशन टेस्ट इंजीनियर जैसे मैनेजर पदों पर भर्ती होनी है। आवेदन पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य विवरण के लिए अधिसूचना देखें।


आयु सीमा

  • मैनेजर, डिप्टी मैनेजर, कस्टमर रिलेशनशिप एग्जीक्यूटिव, रिलेशनशिप मैनेजर- 35 साल
  • रिलेशनशिप मैनेजर (टीम लीड), सेंट्रल ऑपरेशंस टीम सपोर्ट, डेवलपमेंट मैनेजर- अधिकतम 40 वर्ष
  • AM- 32 वर्ष
  • क्षेत्रीय प्रमुख- 50 वर्ष
  • सीनियर रिलेशनशिप मैनेजर – 38 साल

SBI देश का सबसे बड़ा बैंक है

  • इसका मुख्यालय मुंबई में स्थित है।
  • इसके अध्यक्ष दिनेश कुमार खाकड़ा हैं।
  • यह दुनिया का 43वां सबसे बड़ा बैंक है।
  • देश में इसकी 23 फीसदी बाजार हिस्सेदारी है।

आवेदन शुल्क

  • सामान्य/ईडब्ल्यूएस/ओबीसी: 750 रुपये
  • एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी : नि:शुल्क

1511 सीनियर रेजिडेंट और ट्यूटर की वेकेंसी, मेरिट के आधार पर होगा चयन

बिहार के स्वास्थ्य विभाग में सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा अवसर है। बिहार बोर्ड ऑफ कॉमन एंट्रेंस कॉम्पिटिटिव एग्जामिनेशन (BCECE) ने सीनियर रेजिडेंट और ट्यूटर पदों की भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की है। इस वैकेंसी के जरिए कुल 1511 पदों पर भर्ती की जाएगी.


बता दें कि इन रिक्तियों के लिए आवेदन प्रक्रिया 01 सितंबर 2022 को बंद की जानी थी, लेकिन बोर्ड ने आवेदन की अंतिम तिथि 8 सितंबर तक बढ़ा दी है. योग्य उम्मीदवार बीसीईसीई बिहार की वेबसाइट bceceboard.bihar.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

बता दें कि बिहार स्वास्थ्य विभाग में इन भर्तियों के लिए आवेदन प्रक्रिया 19 अगस्त से शुरू हुई थी. इन 1500 से अधिक स्वास्थ्य पदों के लिए चयन मेरिट और दस्तावेज सत्यापन के माध्यम से किया जाएगा। जहां तक ​​योग्यता का सवाल है, उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त मेडिकल कॉलेज से पीजी डिग्री या डिप्लोमा होना चाहिए। सभी श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 2250 रुपये का भुगतान करना होगा। पुरुष उम्मीदवार की आयु 37 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए और महिला उम्मीदवार की आयु 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।


सेल में 733 पद, जल्द करें आवेदन, 30 सितंबर लास्ट डेट


देश की नवरत्न कंपनी स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया (सेल) ने बंपर पदों पर भर्ती शुरू की है। 700 से ज्यादा पदों पर भर्ती के लिए दो नोटिफिकेशन जारी किया गया है.

इनमें से एक के तहत कार्यकारी और गैर-कार्यकारी के 333 पद भरे जाने हैं, जबकि दूसरी अधिसूचना के तहत 400 प्रशिक्षुओं को मौका दिया जा रहा है. दोनों पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 सितंबर, 2022 है।

इच्छुक और योग्य युवा कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट https://ift.tt/8ibE64Y पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

Post a Comment

0 Comments