Relationship Tips: दिल टूटने के बाद भी सीखें, कैसे बिंदास होकर जी जाती है जिंदगी, मिनटों में दूर करें अपना दर्द

कोई भी रिलेशनशिप के टूटने के बाद अपने आप को संभालना थोड़ा मुश्किल होता है। अगर कोई भी व्यक्ति किसी के साथ जुड़ाव महसूस करता है तो उससे अलग होकर  मूव ऑन करना आसान नहीं होता है।

ऐसी स्थिति कई महीनों और दिनों तक परेशान करती है। ऐसे में आज का ये लेख आपको अपने इस आदत से अलग होकर बाहर निकलने में मदद कर सकती है। खुद को दुखी करने से बेहतर है जल्दी से जल्दी उस जुड़ाव या लगाव से बाहर निकल कर खुद के बारे में सोचना चाहिए।


कई बार ब्रेकप के बाद  लड़के और लड़कियां डिप्रेशन में चली जाती हैं। इससे बचने के लिए आज हम आपके लिए कुछ ऐसे टिप्स लेकर आए हैं जिससे आप ब्रेकअप के बाद संभलने में आसानी होगी। नई चीजें सीखें रिलेशनशिप टूटने के बाद खुद को व्यस्त रखने की कोशिश करें।

जिससे की आप कुछ नयी सीख सकते हैं। यह चीजें आपको जिंदगी जीने का नया तरीका देगी और आपको इस दौर में कई सारी नई नई चीजें सीखने का अवसर मिलेगा। फ्रेंड के साथ घूमने जाए रिलेशनशिप में रहने के चक्कर में अक्सर घूमने का प्लान नहीं बन पाता है।

ऐसे में आप अपने लिए समय निकालें और घूमने जाएं। घूमने से मन को शांति मिलेगी। दोस्तों के साथ मिले और बातचीत करें रिलेशनशिप के कारण अक्सर लोग अपने दोस्तों को कम समय दे पाते हैं। जिसके कारण पुराने दोस्त के बीच में दूरियां आ जाती है।

ऐसे में आप अपने दोस्तों से मिलकर बातचीत करें, मौज मस्ती करें और अपनी लाइफ इंजॉय करें। खुद को दोषी ना समझे रिश्ता टूटने के कारण लोग अपने आप को गलत समझते हैं और अपने आप को ही दोष देने लगते हैं ।


ऐसे में रिश्ता खत्म होने का दोष खुद के ऊपर ले लेते हैं और गिल्ट में चले जाते हैं। ऐसा करने की आवश्यकता नहीं है इससे आपका आत्मविश्वास कमजोर होगा और आपो आगे बढ़ने में तकलीफ होगी।

Post a Comment

0 Comments