भूलकर भी इस दिशा में ना लगाए सात घोड़ों की तस्वीर वरना कभी भी नहीं होगी तरक़्क़ी, हाथ आयी नौकरी से भी हो जाएगी छुट्टी

कई तरह के के सजावटी सामानों से अपने घर को सजाना किसे पसंद नहीं है? जब घर को सजाने की बात आती है, तो पेंटिंग एक महत्वपूर्णभूमिका निभाती हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार, लोगों को पेंटिंग व चित्रों के बारे में अधिक सचेत होना चाहिए–वास्तु शास्त्र ने चित्रों की स्थिति के बारे में कुछ नियम निर्धारित किए; कुछ पेंटिंग ऐसी होती हैं जो सकारात्मक ऊर्जा का स्वागत करती हैं। जबहम उन चित्रों के बारे में बात करते हैं जो एक सकारात्मक खिंचाव लाते हैं, तो घोड़े, विशेष रूप से सरपट दौड़ते घोड़े दिमाग में प्रहार करते हैं। येघोड़े सफलता, शक्ति, प्रगति और शांति के प्रतीक हैं।

आइए आगे बढ़ते हैं और 7 रनिंग हॉर्स पेंटिंग के बारे में अधिक जानें :

7 सरपट दौड़ते घोड़ों का वास्तु शास्त्र में बहुत महत्व है। वे शक्ति, साहस, शक्ति, स्थिरता और वफादारी के सच्चे प्रतीक हैं, और माना जाता हैकि वे किसी के जीवन के सभी पहलुओं में सकारात्मकता को बढ़ाते हैं।

7 अंक के बारे में कुछ खास बात है। इसे एक भाग्यशाली अंक माना जाता है और सात नंबर के अत्यंत शुद्ध और पवित्र होने के पीछे कईकहानियां हैं। हमारे पास इंद्रधनुष में सात रंग हैं, सात महासागर और सात नक्षत्र हैं, और नहीं भूलना चाहिए, प्राचीन भारत के सात ऋषि(सप्तऋषि)।


इसके अलावा, हिंदू धर्म में एक शादी के दौरान दूल्हा और दुल्हन को सात वचन लेने होते है। इसलिए, सात अंक हमारे जीवन मेंएक आवश्यक भूमिका निभाते हैं और इसका सकारात्मक और शुभ अर्थ होता है।

इसके अलावा, घर के सदस्यों के जीवन में 3 घोड़ों की पेंटिंग भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। यह वास्तु शास्त्र के साथ–साथ फेंगशुई के अनुसारवित्तीय समस्याओं से छुटकारा पाने में मदद करता है।

7-हॉर्स पेंटिंग वास्तु दिशा पर विचार करना काफी महत्वपूर्ण है चाहे वह आपका लिविंग रूम, बेडरूम, ऑफिस या दुकान हो। वास्तु शास्त्र केअनुसार, दक्षिण दिशा घर में सबसे अच्छी सात घोड़ों की पेंटिंग है।

दक्षिण दिशा सफलता और प्रसिद्धि से जुड़ी है इसलिए आपको दक्षिण दिशामें दीवार पर 7 घोड़ों की पेंटिंग लगाना पसंद करना चाहिए। यदि दक्षिण दिशा में कोई दीवार नहीं है, तो आप अपने घर या कार्यालय की उत्तर दिशा या पूर्व दिशा में सात घोड़ों की पेंटिंग लगाने पर भी विचारकर सकते हैं। ये दिशाएं पेंटिंग लगाने के लिए भी सही मानी जाती हैं।

हालाँकि, आपको कुछ बातों पर विचार करने की आवश्यकता है। पेंटिंग लटकाते समय, सुनिश्चित करें कि घोड़ों के चेहरे कमरे या कार्यालय केअंदर की ओर हों। पेंटिंग कमरे या कार्यालय के दरवाजे की ओर नहीं होनी चाहिए।

यह आपके जीवन पर नकारात्मक प्रभाव छोड़ सकती है घोड़ों की पेंटिंग आपकी सफलता या प्रगति में बाधा के रूप में कार्य करने वाली बाधाओं और रुकावटों को दूर करने के लिए है।

पेंटिंग के बारे मेंएक प्रमुख बात जिसे आपको याद करना चाहिए, वह यह है कि इसमें घोड़ों पर कोई जंजीर, पट्टा या रस्सी नहीं होनी चाहिए।

Post a Comment

0 Comments