Sell Old 10 Rupees Note Online: 10 रुपए का ये नोट बदल सकता है आपकी किस्मत

Sell Old 10 Rupees Note Online: नमस्कार दोस्तों इस पोस्ट में हम देखने जा रहे हैं कि अगर आपके पास भी 10 रुपये का पुराना नोट है तो आप उसे बेच सकते हैं पैसे इसे बेचने से पैसा। आपको बता दें कि राष्ट्रीय बाजार में पुराने नोटों और सिक्कों को ऊंचे दामों पर बोली लगाकर नीलाम किया जा रहा है.

चाहे वह कोई पुराना नोट/सिक्का हो, इन सभी नोटों और सिक्कों को बेचकर आपको पैसे मिलेंगे, संभव है कि आप भी इन पुराने नोट/सिक्के को बेचकर करोड़पति बन सकते हैं। तो दोस्तों आज हम जानेंगे कि पुराने नोट को 10 रुपये में बेचने पर कितने पैसे मिलेंगे।

10 रुपये का पुराना नोट ऑनलाइन बेचें

दोस्तों हम आपको बता दें कि पुराने नोट 10 रुपये में खास बात यह है कि अगर आपके पास पुराना नोट है और आपके नोट में यह संख्या 786 है तो आप इसे बेचकर करोड़पति बन सकते हैं। और आपकी जानकारी के लिए बता दे कि आपके पास कोई पुराना नोट/सिक्का है और उसे बेचकर आप लाखों करोड़ रुपये प्राप्त कर सकते हैं.

दोस्तों जैसा कि हम सभी जानते हैं कि बहुत से लोगों को पुराने नोट और सिक्के रखने का शौक होता है, अगर अब आप भी उनमें से एक हैं तो समझ लीजिए कि आपकी किस्मत बदल गई है।

10 रुपये का पुराना नोट बेचें

हम सभी जानते हैं कि हमें पैसे की कितनी जरूरत है और हर कोई चाहता है कि हमारे पास ढेर सारा पैसा हो अगर आप पुराने नोट और सिक्के रखने वालों में से हैं तो आपके लिए करोड़पति या लखपति बनने का बहुत अच्छा मौका है।

आपको बता दें, यह एक पुराना नोट 10 रुपये का पुराना नोट है जो नारंगी रंग का भी हुआ करता था, हो सकता है कि कई लोगों के पास यह नोट हो और आप सभी को इसे एक बार जरूर आजमाना चाहिए।आप भाग्यशाली होंगे कि खरीदार आपके नोट को बहुत अच्छी कीमत पर खरीद सकता है।

दोस्तों अगर आपको बता दें कि पुराने नोट को 10 रुपये में बेचकर आपको 2 लाख रुपये मिलेंगे। तो अगर आप अच्छा पैसा कमाना चाहते हैं तो आप इस नोट को बेचकर बहुत ही आसानी से पैसे कमा सकते हैं।

भारत में बेचें पुराने नोट और सिक्के

दोस्तों आपको बता दें कि अगर आपके पास कोई पुराना नोट/सिक्का है तो आप उसे बेच सकते हैं। अगर आपके पास पुराने नोट 10 रुपये के अलावा 5, 20 पुराने नोट 50 50 पुराने नोट 100 रुपये, 500, 1000 के नोट के अलावा कोई भी पुराना नोट है, चाहे आपके पास कोई भी पुराना नोट हो, आप बड़ी आसानी से बेच सकते हैं।

या आपके पास ₹5 जैसा कोई पुराना सिक्का हो जिसमें माँ वैष्णो की तस्वीर हो।पुराना सिक्का हो या ₹2 का सिक्का, आप घर बैठे कोई भी पुराना नोट/सिक्का ऑनलाइन बेच सकते हैं। और आप जानते ही होंगे कि अगर आपके पास ₹5 का पुराना ट्रैक्टर है तो उसे बेचकर आप करोड़ों रुपये कमा सकते हैं।

और यही बात ₹5 के सिक्के के बारे में भी कही जानी चाहिए जिसमें माँ वैष्णो की तस्वीर बनी है, अगर आपके पास वो सिक्का है तो उसे बेचने के बाद भी आपको लाखों रुपये मिल सकते हैं क्योंकि वह सिक्का बहुत ही शुभ माना जाता है। आपको बता दें कि अगर आपने भारत का कोई पुराना नोट/सिक्का रखा है तो आपके पास कुछ ऑनलाइन वेबसाइट है जहां आप रजिस्टर कर उसे अपलोड कर सकते हैं।

यदि आप भाग्यशाली हैं, तो वह खरीदार की नजर में आपका पुराना नोट/सिक्का खरीद लेता है, तो आपको लाखों रुपये मिल सकते हैं। बहुत से लोगों को पुराना नोट/सिक्का रखने का शौक होता है, इसलिए उनके लिए यह मौका बहुत ही फायदेमंद होता है, वे इस पुराने नोट/सिक्का और सिक्के को बेचकर बड़ी आसानी से लाखों रुपये कमा सकते हैं।

पुराना नोट/सिक्का कैसे बेचें

  • सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट Ebay या Coinbazar या ph.com पर जाना होगा।
  • आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद, होम पेज पर पंजीकरण टैब पर क्लिक करें और खुद को विक्रेता के रूप में पंजीकृत करें।
  • उसके बाद आपको किसी पुराने नोट/सिक्के के दोनों किनारों का फोटो लेना है।
  • वह फोटो अपलोड करें जहां आपने अपनी प्रोफाइल बनाई है।
  • उसके बाद आपका पुराना नोट/सिक्का खरीदार को दिखाई देगा।
  • जिसे देखने के बाद वह आपसे संपर्क करने की कोशिश करेगा।
  • खरीदार आपसे संपर्क करेगा और वह आपके साथ कीमत पर चर्चा करेगा।
  • बातचीत के बाद आप अपना पुराना नोट/सिक्का बहुत आसानी से बेच सकते हैं और आपको पैसे मिल जाएंगे।
  • आपको बता दें कि कई प्लेटफॉर्म पर आप अपना पुराना नोट/सिक्का बेच सकते हैं। हम आपको उन वेबसाइट के नाम बताते हैं, इन वेबसाइट पर आप पुराने नोट/सिक्का को बड़ी आसानी से बेच सकते हैं। तो आइए जानते हैं कौन से प्लेटफॉर्म हैं- OLX, Quikr, eBay, Coinbazaar.in तो यह है कुछ ऑफिशल वेबसाइट जहां आप बड़ी आसानी से सेल कर सकते हैं।

Post a Comment

0 Comments