Rare Note: क्या तिजोरी में संभाल कर रखा है ये पुराना नोट? तो घर बैठे एक दिन में सकते हैं लखपति! जानिए प्रोसेस

आजकल मार्केट में पुराने सिक्कों और नोटों की बहुत मांग है। इन्हें बेचकर आप बड़े ही आराम से लाखों रुपये कमा सकते हैं। आज यहां हम आपको ऐसे ही एक खास नोट के बारे में बताने जा रहे हैं। जिस नोट की हम बात करने जा रहे हैं वह पांच रुपये का एक खास नोट है, जिसे बेचकर आप खूब पैसे कमा सकते हैं। इस नोट की खास बात यह है कि इस के सीरियल नंबर में अंक 786 शामिल है, जिसके चलते इस नोट को काफी लकी माना जा रहा है।

इस नोट पर एक ट्रैक्टर भी बना हुआ है और अगर आप के पास ऐसा कोई नोट मौजूद है तो इसे बेच कर आप 2 लाख से उपर तक पैसे कमा सकते हैं।

मिल सकते हैं अच्छे दाम

भारतीय रिजर्व बैंक (Reserve Bank of India) द्वारा ज़ारी किया गया यह नोट ‘एक्सट्रिमली रेयर’ (Extremely Rare Notes India) कैटेगरी में शामिल होता है। ऐसे में अगर आपके पास भी यह नोट मौजूद है। तो यह आपके लिए लकी साबित हो सकता है इस एक नोट को बेच कर आप आराम से घर बैठे लाखों रुपए कमा सकते हैं। आजकल कई ऐसी वेबसाइट मौजूद जहां पर ऐसे दुर्लभ सिक्कों और नोटों की खरीदी और बिक्री होती रहती है।

अगर आप के पास कोई दुर्लभ सिक्के या नोट मौजूद हैं तो आप भी  इन के बदले में हजारों रुपये कमा सकते हैं।

यहां कर सकते हैं सेल?

इन सिक्कों और नोटों को बेचने के लिए आप को ज़्यादा कुछ  करने की ज़रुरत नहीं पड़ेगी। आप को इस के लिए केवल coinbazzar.com की वेबसाइट पर जा कर अपने आप को रजिस्टर करवाना होगा। जिस के बाद आप को यहां पर इस नोट की तस्वीर नीलामी के लिए डालनी होगी। इस के बाद लोग इसे खरीदने के लिए आप से खुद ही संपर्क कर लेंगे।

Post a Comment

0 Comments