वेस्टइंडीज ने दूसरे टी-20 में भारत को 5 विकेट से हराया, पांच मैचों की श्रृंखला में की 1-1 से बराबरी

बासेटेरे। ओबेद मैककॉय के छह विकेट के बाद ब्रैंडन किंग की 68 रनों की तेज पारी की बदौलत वेस्टइंडीज ने दूसरे टी-20 मुकाबले में भारत को 5 विकेट से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला में 1-1 से बराबरी कर ली है।

वेस्टइंडीज ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का निमंत्रण दिया। भारतीय टीम की शुरूआत खराब रही और मैककॉय ने पारी के पहली ही गेंद पर कप्तान रोहित शर्मा को चलता कर भारत को बड़ा झटका दिया। इसके बाद तीसरे ओवर में 17 के कुल स्कोर पर मैककॉय ने सूर्यकुमार यादव (11) को भी पवेलियन भेजकर भारत की शुरूआत बिगाड़ दी।

यादव के आउट होने के बाद भारतीय टीम के विकेट नियमित अंतराल पर गिरते रहे और टीम इंडिया 19.4 ओवर में 138 पर सिमट गई। भारत की तरफ से ऋषभ पंत ने 24, हार्दिक पांड्या ने 31 और रवींद्र जडेजा ने 27 रन बनाए। वेस्टइंडीज की तरफ से ओबेद मैककॉय ने 6, जेसन होल्डर ने दो व अल्जारी जोसेफ और अकील हुसैन ने 1-1 विकेट लिया।

जवाब में वेस्टइंडीज ने ब्रैंडन किंग के 68 रनों की बेहतरीन अर्धशतकीय पारी और डेवोन थॉमस के 19 गेंदों पर बनाए गए तेज 31 रनों की बदौलत 19.2 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 141 रन बनाकर मैच जीत लिया। भारत की तरफ से अर्शदीप सिंह, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, हार्दिक पांड्या और आवेश खान ने 1-1 विकेट लिया। दोनों टीमों के बीच तीसरा टी-20 मैच आज रात खेला जाएगा।
 

Post a Comment

0 Comments